Jan Sandesh Online hindi news website

दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन

0

दो दिवसीय केरल दौरे पर पहुंचे वायनाड के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मलप्पुरम के वंदूर में गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के एक भवन का उद्घाटन किया।

स्कूल के भवन के उद्घाटन के बाद राहुल गांधी ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा जीवन में परिस्थितियां अवसर और नुकसान एक साथ दोनो लाती हैं। आपका काम परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करना होना चाहिए। जब परिस्थितियां कोरोना महामारी की तरह बुरी हों तब भी हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम उसमें भी बेहतर कैसे करें।

और पढ़ें
1 of 3,230

राहुल गांधी अपने दो दिवसीय केरल दौरे पर बुधवार को कोझिकोड भी गए और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) और कांग्रेसी नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया। बंद कमरे में हुई बैठक में कांग्रेसी नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, रमेश चेन्नीथला, एम रामाचन्द्रन और आईयूएमएल नेता पीके कुन्हलीकुट्टी तथा केपीए माजिद शामिल हुए।

गौरतलब है कि केरल में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके मद्देनजर सभी पार्टियां अपने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर होमवर्क करने में जुटी हैं। 140 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में राहुल गांधी नए चेहरों और महिलाओं को मैदान में उतारने को तरजीह दे रहे हैं। पार्टी के प्रदेश युवा इकाई के अध्यक्ष ने इस बाबत संभावित उम्मीदवारों की एक सूची आला कमान को सौंपी है और उन्हें टिकट दिए जाने की मांग की है।

राहुल गांधी, जो वायनाड से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद में पहुंचे हैं, अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान कई समारोहों में शिरकत करेंगे। वह यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) में सीट बंटवारे को लेकर आईयूएमएल के नेताओं से भी बात कर रहे हैं। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष मुल्लीपल्ली रामचन्द्रन ने आईएएनएस को बताया कि राहुल गांधी ने आईयूएमएल के नेताओं से मुलाकात की है क्योंकि यह पार्टी यूडीएफ गठबंधन में एक महत्वपूर्ण घटक है। जहां तक सीट बंटवारे की बात है तो हम इस बारे में गहनता से मंथन कर रहे हैं।

कांग्रेस ने पार्टी की मैनिफेस्टो कमेटी में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशी थरूर को शामिल करके एक स्पष्ट संदेश देने की कोशिश की है कि यूडीएफ के लिए प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और अगर प्रदेश में यूडीएफ दोबारा सत्ता में आती है तो सरकार गठन में भी उनकी भूमिका अहम होगी। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी केरल का दौरा करेंगी। वे पार्टी के लिए ट्रंप कार्ड होंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.