Jan Sandesh Online hindi news website

2022 तक बनेगा गोवा में मोपा हवाईअड्डा, 54 हजार पेड़ काटे गए : मुख्यमंत्री

0

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि मोपा ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा बनाने के लिए 54,000 से अधिक पेड़ काटे गए हैं। निर्माण का पहला चरण अगले साल पूरा होने की उम्मीद है। उन्होंने बुधवार को एक लिखित जवाब में विधानसभा को बताया कि लगभग 20 फीसदी काम अब तक पूरा हो चुका है। यह हवाईअड्डा उत्तरी गोवा में मोपा पठार पर बन रहा है।

सावंत ने कहा, “मोपा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य प्रगति पर है। पहले चरण में 2022 में चालू होने की उम्मीद है। 12 दिसंबर, 2020 तक भौतिक प्रगति 19.59 प्रतिशत है।”

और पढ़ें
1 of 240

उन्होंने कहा, “हवाईअड्डे की साइट पर काटे गए पेड़ों की संख्या 54,176 है, और प्रत्यारोपित किए गए पेड़ों की संख्या 500 है।”

पहले चरण को 3 सितंबर, 2020 तक चालू किया जाना था, लेकिन ग्रीन एक्टिविस्ट द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पर्यावरणीय मुकदमेबाजी के कारण देरी हुई, जिसने साइट पर पेड़ों की अवैध कटाई का आरोप लगाया था। एयरपोर्ट का निर्माण जीएमआर एयरपोर्ट्स और गोवा सरकार के संयुक्त उपक्रम के तहत हो रहा है।

पहले चरण का काम पूरा होने के बाद इस हवाईअड्डे से 45 लाख यात्रियों को फायदा होने की उम्मीद है और चौथे चरण का काम पूरा होने पर इसकी पैक्स हैंडलिंग क्षमता 1.30 करोड़ होने की उम्मीद है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.