Jan Sandesh Online hindi news website

Israel Embassy के पास ब्लास्ट, धमाके से 3 कारों के शीशे टूटे

0

नई दिल्ली । देश की राजधानी अब्दुल कलाम रोड पर कोठी नंबर छह के पास कार के पीछे ब्लास्ट हुआ था। धमाके की वजह से आसपास की गाड़ियों के शीशे भी टूट गए। यह धमाका इजरायली दूतावास से 150 मीटर की दूरी पर हुआ। यह IED (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट बताया गया।

विस्फोट बोतल के जरिए किया गया, जिसमें कुछ गाड़ियों के शीशे भी टूट गए। आनन-फानन सूचना पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मौके पर पहुंची। लुटियंस जोन में आने वाले इस इलाके की घेराबंदी कर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी और आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

दमकल विभाग के अफसर प्रेम लाल ने समाचार एजेंसी ANI को बताया- हमें शाम पांच बजकर 45 मिनट पर एक ब्लास्ट की सूचना मिली थी, जिसमें बाद मौके पर हम पहुंचे। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

और पढ़ें
1 of 3,230

दिल्ली पुलिस के बयान के मुताबिक जिंदल हाउस के नजदीक एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर शाम पांच बजकर पांच मिनट पर हल्की तीव्रता का धमाका हुआ। कोई हताहत नहीं हुआ है।

न ही किसी संपत्ति को नुकसान हुआ है। हालांकि, तीन गाड़ियों की खिड़कियां धमाके के दौरान टूट गईं। शुरुआती तौर पर लगता है कि यह शरारती हरकत सनसनी फैलाने के मकसद से की गई।

सूत्रों ने बताया कि जिंदल हाउस के पास डिवाइडर पर IED को एक गुलदस्ते से बरामद किया गया। ऐसा लगता है कि इसे किसी चलते हुए वाहन से फेंका गया था।

सूत्रों के हवाले से यह भी बताया गया कि फुटपाथ के पास बोतल में आईईडी को छिपाया गया था। जानकारी के मुताबिक, यह धमाका हल्की तीव्रता का था। पर विस्फोट कैसे हुआ?

यह फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। घटनास्थल पर कुछ टूटे हुए कांच भी मिले। पुलिस क्राइम सीन की घेराबंदी कर जांच-पड़ताल में जुटी है।

हैरत की बात है कि यह धमाका राजधानी में ऐसे वक्त पर हुआ है, जब राजपथ पर बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी चल रही थी। यह इलाका विजय चौक के पास पड़ता है और इस दूरातावास की करीब डेढ़ से दो किमी दूर है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री समेत देश के गणमान्य लोग मौजूद थे।

मालूम हो कि गणतंत्र दिवस के आस-पास सुरक्षा चाकचौबंद रहती है, ऐसे समय पर यह धमाका पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ाता है। बता दें कि पहले भी (नौ साल पहले 13 फरवरी) इजरायली दूतावास को निशाना बनाया जा चुका है। दूतावास लुटियंस दिल्ली में आता है, जो कि राष्ट्रीय राजधानी का वीवीआईपी क्षेत्र है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.