Jan Sandesh Online hindi news website

बजट 2021 से पहले कांग्रेस ने किया ट्वीट, कहा- वित्त मंत्री के लिए ‘सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता’ से बाहर निकलने की है चुनौती

0

देश का आम बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण द्वारा पेश किया गया है. लोगों की निगाहें लगातार इस बजट पर टिकी हुई हैं. लोगों को उम्मीद है कि कोरोना काल के बाद हुए नुकसान के बाद बजट से उन्हें कुछ राहत जरूर मिलेगी. इस दौरान बजट पेश होने से पहले कांग्रेस ने ट्वीट कर मोदी सरकार के समक्ष कई चुनौतियों को गिनवाया.

कांग्रेस ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश होने से पहले सोमवार को ट्वीट कर कटाक्ष किया कि क्या सरकार जनता की उम्मीदों खरा उतर पाएगी. कांग्रेस ने मोदी सरकार के समक्ष तमाम चुनौतियों को गिनवाया. कांग्रेस ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लिए “सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता” से बाहर निकलकर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने और सार्थक परिणाम देने की चुनौती है.

कांग्रेस ने ट्वीट कर कही ये बात

 

और पढ़ें
1 of 3,824

बता दें कि पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया,”क्या ‘अधिकतम नारा, न्यूनतम काम’ वाली सरकार बजट -2021 को लेकर भारत की उम्मीदों पर खरा उतर पाएगी?” उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, “वित्त मंत्री के लिए ‘सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता’ से बाहर निकलकर लोगों को सार्थक परिणाम देने की चुनौती है.” उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री सोमवार को अगले वित्त वर्ष के लिए बजट पेश करेंगी. कोरोना महामारी के बाद यह पहला बजट होगा .

वित्त मंत्री के समक्ष है बड़ी चुनौती

 

कोरोना संकट के बीच आज देश का आम बजट 2021-22 पेश किया जा रहा है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण इस बजट को पेश कर रही है. बता दें कि निर्मला सीतारमण के इस बजट से हर सेक्टर को सरकार द्वारा बड़े ऐलान की उम्मीदें हैं. गौरतलब है कि कोरोना संकट की वजह से इस समय अर्थव्यवस्था मुश्किल दौर से गुजर रही है. इस कारण वित्त मंत्री के समक्ष भी बजट में आर्थिक सुधारों के साथ इकोनॉमी को गति देने की बड़ी चुनौती होगी. अब देखने वाली बात ये होगी कि इस बजट में सरकार कितना उम्मीदों पर खरा उतरती है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.