Jan Sandesh Online hindi news website

रनर्स ने एयू बैंक जयपुर मैराथन बूट कैंप में बहाया पसीना

0

जयपुर। इम्युनिटी बड़ाने, शारीरिक स्वास्थता, दौड़ने और फिटनेस के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाने के साथ आगामी 14 फरवरी को संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क द्वारा आयोजित की जाने वाली एयू बैंक जयपुर मैराथन के 12वें संस्करण के तहत रविवार को मैगा बूट कैंप का आयोजिन जल महल की पाल और एक्सट्रीम स्पोर्ट्स एंड फिटनेस सेंटर अपॉजिट रंगोली गार्डन वैशाली नगर में किया गया। कैंप के दौरान सैकड़ों जयपुराइट्स पसीना बहते नज़र आये। बूट कैंप एक इंटेंस वर्कआउट सेशन होता है जो एंड्यूरेंस लेवल को बढ़ाने में मदद करता है।

और पढ़ें
1 of 281

एयू बैंक जयपुर मैराथन के इस मैगा बूट कैंप को राजस्थान के रनिंग एंड हेल्थ कोच महेश द्विवेदी, दिनेश चौधरी, श्याम यादव और ज़ुम्बा कोच नितिका ने लीड किया। कोचिस् के मार्गदर्शन में रनर्स ने इंटेंस वर्कआउट, स्काट व प्लान्क चैलेंज और ज़ुम्बा सेशन मे भाग लिया। तरह तरह के वर्कआउटस, ग्रुप एक्सरसाइज़ के ज़रिये रनर्स ने अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश की। इस मौके पर एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि मैराथन के आने वाले संस्करण को लेकर जयपुरवासियों में खासा उत्साह है।

शहर में मैराथन के लिए अलग अलग जगहों पर ट्रेनिंग कैम्प्स भी आयोजित किये जाएंगे जहाँ अनुभवी रनर्स की मदद से जयपुरवासी अपने आप को मैराथन के लिए तैयार करंगे। ऑनलाइन के साथ अब ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके है। रविवार को हुए इस बूट कैंप में बड़ी संख्या में जयपुरवासी ने हिस्सा लिआ। इस बूट कैंप के दौरान तकनीकी रूप से रनर्स को बेहतर तरीके से वर्कआउट करने में मदद की और आने वाले दिनों में एयू बैंक जयपुर मैराथन द्वारा शहर में ऐसे अनेक फिटनेस एक्टिविटी कैम्प्स करवाई जायेगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.