Jan Sandesh Online hindi news website

BSF जवानों और तस्‍कराें के बीच फायरिंग, तरनतारन में बार्डर पर पाकिस्‍तान घुसपैठिया मारा गया

0

तरनतारन। यहां भारत-पाकिस्‍तान बार्डर पर शनिवार तड़के तरनतारन में भारत-पाकिस्‍तान बार्डर पर घुसपैठ व ड्रग तस्‍करी की कोशिश हुई। सीमा सुरक्षा बल के जवानों और पाकिस्‍तानी नशा तस्‍कराें के बीच फायरिंग हुई। इस फाय‍रिंग में एक पाकिस्‍तानी घुसपैठिये के मारे जाने की खबर है। प‍ाकिस्‍तानी तस्‍करों ने पंजाब में नशे के पैकेट भेजने के लिए यह फायरिंग की। बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद पाकिस्‍तानी तस्‍कर भाग गए। सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों ने हेराेहन से भरे 14 पैकेट बरामद किए। अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

दरअसल, सर्दी के मौसम में पद रही धुंध का लाभ लेते हुए पाक की और से हेरोइन की तस्करी में कसर  नहीं छोड़ी जा रही है | शनिवार की सुबह पाकिस्‍तानी तस्करों की ओर से सीमा पर लगी कंटीली तार के पार से हेरोइन के पैकेट भारतीय इलाके में फेंके गए। ये पैकेट बीएसएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन में बरामद कर लिए।  इनमें कुल 14.805 किलो हेरोइन है।

और पढ़ें
1 of 104

तरनतारन में भारत-पाकिस्‍तान बार्डर पर बरामद की गई हेरोइन। (एएनआइ)

जानकारी के अनुसार, भारत- पाक सीमा के सेक्टर खालड़ा में तैनात बीएसएफ के जवानो के सुबह साढ़े चार बजे पाक की और से हरक़त महसूस की। जवानों ने देखा की कुछ तस्कर प्लास्टिक की पाइप के माध्यम से भारतीय इलाके में कुछ फेंक रहे थे। इस पर बीएसएफ के जवानों ने चेतावनी दी तो पाक तस्‍करों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर बीएसएफ जवानों ने भी फायरिंग की तो पाकिस्‍तानी तस्‍कर भाग गए। बताया जाता है कि फायरिंग के दौरान घुसपैठ की कोशिश कर रहा एक पाकिस्‍तानी तस्‍कर मारा गया।

मौके पर बीएसएफ के जवानो ने  प्लास्टिक की एक पाइप (12 फीट )और हेरोइन के 14 पैकेट बरामद किए।  यह बरामदगी बीओपी खालड़ा स्थित बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने बुर्जी नंबर 130 /2 से की है | इस बाबत बीएसएफ के जवानों की ओर से पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। पता चला है की पाक तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की तो बीएसएफ के जवानो ने भी कुछ राउंड फायर किए। इस बाबत अभी तक किसी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है | तरनतारन के एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने कहा कि हेरोइन की बरामदगी के मामले पर थाना खालड़ा में मुकदमा दर्ज करके पता लगाया जाएगा कि  हेरोइन की इतनी बड़ी खेप किन तस्करो तक पहुंचाई जानी थी |

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.