Jan Sandesh Online hindi news website

शहर जम के झाम में फंसने लगा

0

फरीदाबाद : प्रशासनिक अधिकारियों के उदासीन रवैये के चलते पूरा शहर इस समय जाम से जूझ रहा है। पहले तो नीलम पुल के क्षतिग्रस्त पिलर्स की मरम्मत का काम समय पर शुरू नहीं हुआ, जब शुरू हुआ तो अब इसे पूरा होने में देरी हो रही है। नीलम पुल बंद होने से एनआइटी और राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करने वाले वाहन चालक बेहद परेशान हो गए हैं। बाटा रेलवे पुल और ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास पर तो दिनभर जाम लगा रहता है। बड़खल और बल्लभगढ़-सोहना रेलवे पुल भी जाम से अछूते नहीं रहे हैं।

एनआइटी की ओर से बाटा पुल को पार कर राजमार्ग की ओर जाने वालों कों अजरौंदा चौक वाला यू टर्न लेना पड़ेगा। पहले वह सीधे बल्लभगढ़ की ओर निकल जाते थे। अब यहां बैरिकेडिग कर दी गई है। मंगलवार को थोड़ी देर के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग से सेक्टर-11-12 की विभाज्य मार्ग की ओर जाने वाले कट को बंद किया था, लेकिन बाद में इसे खोल दिया गया। शहर में जाम की वजह से हालात ऐसे हो गए हैं कि आमजन को घर से निकलने के बाद यह पता नहीं लगता कि कौन सा रास्ता डायवर्ट किया हुआ मिलेगा या फिर कहां जाम। बता दें नीलम पुल को शनिवार तक बंद रखा जाएगा। दो मुख्य चौराहों पर पुलिसकर्मी गायब

एक ओर शहर इस समय जाम के झाम में फंसा हुआ है तो दूसरी ओर मंगलवार को ओल्ड फरीदाबाद और बड़खल चौराहे पर पुलिसकर्मी नजर नहीं आए। ऐसे समय में तो कई पुलिसकर्मियों का चौराहों पर मौजूद रहना बेहद जरूरी है। शादियों की वजह से रही ज्यादा दिक्कत

और पढ़ें
1 of 154

मंगलवार को शहर में काफी शादियां थी। इस वजह से शाम होते-होते इसका असर सड़कों पर स्पष्ट रूप से दिखाई दिया। बराती जाम में फंसे हुए नजर आए। 15 मिनट का सफर आधा-पौने घंटे में तय हुआ। शहर में वैवाहिक स्थल के सामने सड़क किनारे वाहन खड़ा होने से भी मुख्य मार्गों पर जाम लगा रहा। -इतने महत्वपूर्ण पुल को छह दिन के लिए बंद करना कोई तुक की बात नहीं है। चारों ओर जाम लग रहा है, सभी परेशान हो रहे हैं, इसलिए पुल जल्द चालू होना चाहिए।

हरिओम -मैं किसी काम से एनआइटी आया था लेकिन अब वापस में अजरौंदा चौक से यू टर्न लेना पड़ रहा है। 20 मिनट से जाम में फंसा हुआ हूं।

-राजेश गौड़ वाहन चालकों की सुविधा के लिए ही नए प्रयोग किए जा रहे हैं। सेक्टर-11-12 विभज्य मार्ग के कट को बंद करना जरूरी है, वरना अजरौंदा चौक तक जाम लग जाता है। इस मार्ग पर बैरिकेडिग कर सर्विस रोड पर आवागमन चालू है।

-राजीव कुमार, यातायात थाना प्रभारी नीलम पुल की मरम्मत पूरी करने के लिए इस पर आवागमन बंद करना जरूरी था। पूरी कोशिश कर रहे हैं कि इसकी मरम्मत जल्द पूरी हो जाए। इस बाबत मरम्मत करने वाली एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

-यशपाल यादव, जिला उपायुक्त

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.