Jan Sandesh Online hindi news website

एशियाई धरती पर मिली सबसे बड़ी हार, टीम इंडिया ने जो रूट को दिया सबसे बड़ा दर्द

0

नई दिल्ली। जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की टीम ने भारत को पहले टेस्ट मैच में जिस तरह से हराया था, उससे लग नहीं रहा था कि, ये टीम इतनी जल्दी घुटने टेक देगी, लेकिन ऐसा हुआ और जो रूट को 317 रन से हार मिली। इस हार के बाद जो रूट के नाम पर एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

जो रूट को एशिया में मिली सबसे बड़ी हार

और पढ़ें
1 of 1,587

टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट की टीम को 317 रन से हराया और टेस्ट कप्तान के तौर पर जो रूट को  एशियाई धरती पर पहली और सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। बतौर टेस्ट कप्तान जो रूट ने एशिया में अब तक कुल 7 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें से उन्हें पहले छह मैचों में जीत मिली थी, लेकन सातवें मैच में उन्हें हार मिली। इस हार से पहले उन्होंने बतौर टेस्ट कप्तान श्रीलंका के खिलाफ पांच मैच जीते थे तो वहीं भारत के खिलाफ एक टेस्ट में उन्हें जीत मिली थी। भारत ने उनसे एशियाई धरती पर लगातार जीत का सिलसिला भी तोड़ दिया। इसके अलावा बतौर टेस्ट कप्तान भारतीय धरती पर उन्हें सबसे बड़ी हार भी मिली।

एशिया में टेस्ट कप्तान के तौर पर जो रूट का सफर

  • Won by 211 runs vs SL

  • Won by 57 runs vs SL

  • Won by 42 runs vs SL

  • Won by 7 wickets vs SL

  • Won by 6 wickets vs SL

  • Won by 227 runs vs IND

  • Lost by 317 runs vs IND

जो रूट पहली बार भारत में किसी टेस्ट में नहीं लगा पाए अर्धशतक

जो रूट ने भारत में इस टेस्ट मैच से पहले कुल 7 टेस्ट खेले थे जिसकी दोनों पारियों में उन्होंने कम से कम अर्धशतक जो जरूर लगाया था, लेकिन चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उन्होंने 6,33 रन की पारी खेली। रूट का भारत में ये आठवां टेस्ट मैच था जिसमें वो अर्धशतक तक नहीं लगा पाए, हालांकि इससे पहले हुए मुकाबले में उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में 218 रन बनाए थे।

जो रूट का पिछले आठ टेस्ट मैचों में भारत के खिलाफ भारत में प्रदर्शन

1st test – 73, 20*

2nd test – 124, 4

3rd test – 53, 25

4th test – 15, 78

5th test – 21, 77

6th test – 88, 6

7th test – 218, 40

8th test – 6, 33

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.