Jan Sandesh Online hindi news website

7 साल बाद मिला मौका, सिर्फ इस खिलाड़ी के लिए तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा ऑक्शन हॉल

0

नई दिल्ली। IPL 2021 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन के लिए चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी हुई। इस नीलामी में एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी ऐसे थे, जिन पर पैसों की बरसात हुई। यहां तक कि 50 के करीब खिलाड़ियों को टीमों ने खरीदा, लेकिन ऑक्शन हॉल में सिर्फ एक ही खिलाड़ी के लिए तालियों की गड़गड़ाहट देखने को मिली। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि चेतेश्वर पुजारा थे।

दरअसल, चेतेश्वर पुजारा का नाम सुनते ही क्रिकेट प्रेमियों के दिल में एक तस्वीर बनती है, जिसमें एक सफेद ड्रेस पहने शख्स एल्बो गार्ड लगाए लाल गेंद को डिफेंस कर रहा है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमें चेतेश्वर पुजारा को उस अंदाज में देखने की आदत बन गई है। यहां तक कि टेस्ट क्रिकेट में भी धीमा खेलने के लिए उनकी आलोचना हो गई, लेकिन टीम मैनेजमेंट कभी नहीं चाहता कि वे खुद को बदलें। हालांकि, वे तूफानी बल्लेबाज भी हैं।

और पढ़ें
1 of 562

चेतेश्वर पुजारा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी बल्लेबाजी करके दिखाई भी है, लेकिन साल 2014 के बाद से उनको आइपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। पुजारा ने साल 2008 में ही आइपीएल डेब्यू किया था, उसी साल आइपीएल की शुरुआत भी हुई थी। आइपीएल के पहले तीन सीजन वे कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर का हिस्सा थे और फिर 2011 से 2013 तक वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए खेलते रहे।

बाद में साल 2014 के आइपीएल में वे किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेलते दिखे, लेकिन वो साल आखिरी था, जब पुजारा आइपीएल खेले, लेकिन अब एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम ने उनको 50 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदकर न सिर्फ उनका सम्मान बढ़ाया है, बल्कि ऑक्शन हॉल में बैठे सभी लोगों ने भी सीएसके के इस मूव की सराहना करते हुए चेतेश्वर पुजारा के लिए जमकर तालियां भी बजाईं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 30 मैचों की 22 पारियों में कुल 390 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 20.53 का है। हालांकि, उनका स्ट्राइकरेट 100 से कम है, लेकिन वे 1 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 50 चौके और 4 छक्के उन्होंने अपने आइपीएल करियर में लगाए हैं, लेकिन ये समय की बात है, जब तूफानी बल्लेबाजी का उतना क्रेज नहीं था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.