Jan Sandesh Online hindi news website

महाराष्ट्र: नागपुर में 7 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शनिवार-रविवार नहीं खुलेंगे मुख्य बाजार

0

नागपुर : महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए नागपुर जिले के लिए प्रशासन ने नई गाइडलाइन्स जारी की हैं. प्रशासन ने जिले में स्कूल और कॉलेज सात मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है. इतना ही नहीं साप्ताहिक बाजारों को भी सात मार्च तक बंद रखा जाएगा.

5 दिन 50 फीसदी की क्षमता के साथ खुलेंगे बाजार

ताजा गाइडलाइन्स के मुताबिक, नागपुर में मुख्य बाजारों को शनिवार और रविवार बंद रखा जाएगा. बाकी पांच दिन 50 फीसदी की क्षमता में बाजार खुल सकते हैं. वहीं, शादियों के लिए बुक होने वाले मंडप और सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों पर भी सात मार्च तक पाबंदी लगा दी गई है.

और पढ़ें
1 of 254

लोगों को कार्यक्रमों पर फैसला लेने के लिए 25 फरवरी तक समय दिया जा रहा और प्रशासन को आदेश दिया गया है कि वो 25 तारीख तक कार्यक्रमों पर लगने वाली जानकारी लोगों को दें.

महाराष्ट्र में कल 6,971 नए मामले सामने आए

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले अब फिर से बढ़ने लगे हैं. राज्य में साप्ताहिक सकारात्मकता यानी वीकली पाजिटिविटी रेट 4.7% से बढ़कर 8% हो गया है. चिंता का विषय मुंबई उपनगरीय क्षेत्र हैं, जहां साप्ताहिक मामलों में 19% की वृद्धि हुई है. नागपुर, अमरावती, नासिक, अकोला और यवतमाल में साप्ताहिक मामलों में क्रमश 33%, 47%, 23%, 55% और 48% की वृद्धि हुई है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 6,971 नए मामले सामने आए है. वहीं, 2,417 लोग डिस्चार्ज हुए है और 35 लोगों की मौत हो गई.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandesh[email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.