Jan Sandesh Online hindi news website

सुप्रीम कोर्ट ने SNC Lavalin मामले में सुनवाई टाली, CBI ने विजयन को बरी करने के फैसले को दी है चुनौती

0
और पढ़ें
1 of 1,025

नई दिल्ली, एएनआइ। सुप्रीम कोर्ट ने एसएनसी लवलीन घोटाले मामले में सुनवाई छह अप्रैल तक टाल दी है। करोड़ो रुपये के घोटाले के मामले में केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन और दो अन्य आरोपियों को बरी करने के हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI)ने चुनौती दी है। केरल हाई कोर्ट ने मामले में सबूतों के अभाव में साल 2017 में मुख्यमंत्री को क्लीन चिट दे दी थी। मामला जलविद्युत परियोजनाओं के आधुनिकीकरण के लिए कनाडा की कंपनी एसएनसी लवलीन के साथ हुए करार से जुड़ा है।

मई 1996 से अक्टूबर 1998 तक ऊर्जा मंत्री रहने के दौरान विजयन और केरल राज्य विद्युत बोर्ड (केएसईबी) के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों पर हाईड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट के आधुनिकीकरण के लिए कनाडा की एक कंपनी एसएनसी-लवलिन को कथित रूप से अत्यधिक दरों पर अनुबंध देने का आरोप है। इससे राज्य को लगभग 350 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.