Jan Sandesh Online hindi news website

विजडन ने चुनी ऑल-टाइम मेन्स T20 वर्ल्ड कप इलेवन, 2 भारतीय 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिली जगह

0

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए दुनिया की हर टीमों ने अपने-अपने तरीके से तैयारियां भी शूरू कर दी हैं। हालांकि इसके लिए अभी लंबा वक्त है, लेकिन एक बेहतर टीम बनाने की प्रक्रिया थोड़ी लंबी होती है और खिलाड़ियों को पूरी तरह से आजमाने के बाद ही इस तरह से अहम टूर्नामेंट के लिए टीमों का चयन किया जाता है। बहरहाल विजडन ने अपनी पसंदीदा ऑल-टाइन मेन्स टी20 वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया है।

और पढ़ें
1 of 611

विजडन की इस टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों एम एस धौनी और विराट कोहली को जगह दी गई है। टीम का कप्तान एम एस धौनी को बनाया गया है जो भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलवा चुके हैं। धौनी हालांकि अब टीम इंडिया से रिटायर हो चुके हैं, लेकिन उनकी उपलब्धि भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खास है। इस टीम में पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों शाहिद अफरीदी, उमर गुल और सईद अजमल को चुना गया है। अफरीदी जहां बतौर ऑलराउंडर टीम में हैं तो वहीं उमर गुल तेज गेंदबाज हैं और अजमल स्पिनर हैं।

विजडन की इस टीम में बतौर ओपनर वेस्टइंडी के क्रिस गेल और श्रीलंका के महेला जयवर्धने का चयन किया गया है। विराट कोहली टीम में तीसरे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर मौजूद हैं तो वहीं चौथे नंबर के लिए इंग्लैंड के केविन पीटरसन का चयन किया गया है। पांचवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर पर मार्लन सैमुअल्स को टीम में रखा गया है और माइक हसी छठे नंबर पर रखे गए हैं। एम एस धौनी टीम के कप्तान व विकेटकीपर हैं और वो सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करे लिए रखे गए हैं।

एम एस धौनी के बाद शाहिद अफरीदी को रखा गया है जो आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। बल्लेबाजों के क्रम को देखकर लगता है कि, इसमें काफी गहराई है। टीम में बतौर तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और पाकिस्तान के उमर गुल शामिल हैं। वहीं बतौर शुद्ध स्पिनर सईद अजमल टीम का हिस्सा हैं।

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स टी20 वर्ल्ड कप XI

क्रिस गेल, महेला जयवर्धने, विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लन सैमुअल्स, माइक हसी, एम  एस धौनी (कप्तान), शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, उमर गुल, सईद अजमल।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.