Jan Sandesh Online hindi news website

उधर लोगों से वसूल रहे जुर्माना, कोविड-19 प्रोटोकाल : इधर प्रशासन कर रहा उल्लंघन

0

जांजगीर-चांपा । जिले में बिना मास्क के घूमने वालों और कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलापᆬ कार्रवाई करने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिया गया है। मगर दूसरी तरपᆬ जिला प्रशासन द्वारा ही कोरोना गाइड लाइन के नियमों की अनदेखी की जा रही है। हाईस्कूल मैदान में आयोजित अंतरविभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में कलेक्टर से लेकर सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी न तो मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही अन्य नियमों का पालन कर रहे हैं।

और पढ़ें
1 of 73

जिले के अनेक स्थानों में बिना मास्क के घूमने वालों के खिलापᆬ अभियान चलाकर कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया जा रहा है। हालांकि टीकाकरण शुरू होने के बाद लोग लापरवाह हो गए हैें। बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों में घूमना में और पिᆬजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं करना आम बात हो गई है। दुकानों और बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कोरोना गाइड लाइन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है। दुकानों और बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। बिना मास्क के घूमने वालों से जबरदस्ती जुर्माना वसूल किया जा रहा है। मगर दूसरी तरपᆬ जिला प्रशासन द्वारा ही कोरोना गाइड लाइन के नियमों की अनदेखी की जा रही है। हाईस्कूल मैदान में आयोजित अंतरविभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में कलेक्टर से लेकर सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी न तो मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही कोरोना के अन्य नियमों का पालन कर रहे हैं। बुधवार को नायब तहसीलदार सीता शुक्ला की उपस्थिति में नगर पालिका के कर्मचारी कचहरी चौक में बिना मास्क के घूमने वालों के खिलापᆬ कार्रवार्ई कर जुर्माना वसूल रहे थे। साप्ताहिक बाजार होने की वजह से बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए आए थे लेकिन मास्क नहीं पहने होने की वजह से वे कचहरी चौक में पकड़े गए और सामान खरीदने के लिए जो पैसे रखे थे उसे जुर्माना पटाकर बिना सब्जी खरीदे ही वापस लौट गए।

व्यापारियों पर मेहरबान प्रशासन

कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के ऊपर प्रशासन मेहरबान है उनके खिलापᆬ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। दुकानों में न तो सैनिटाइजर की व्यवस्था है और न ही ग्राहकों की थर्मल स्केनिंग की जा रही है। व्यापारियों के दुकानों के सामने से गोल घेरा भी गायब हो चुका है। पिᆬजिकल डिस्टेसिंग तो नजर ही नहीं आ रही है। बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं देना है मगर दुकानदार अपने पᆬायदे के लिए कोरोना गाइड लाइन को दरकिनार कर व्यापार कर रहे हैं मगर ऐसे व्यापारियों के खिलापᆬ प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

11 हजार 355 लोगों से 11 लाख 85 हजार वसूला जुर्माना

कोविड-19, के संक्रमण से बचाव और सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्घ अभियान चलाया जा रहा है। 2 मार्च तक जिले में ऐसे 11 हजार 355 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 11 लाख 85 हजार 365 रूपए का जुर्माना लगाया गया है। नगर पालिका जांजगीर-नैला में अब तक 1 लाख 60 हजर 100 रूपये, चांपा में 72 हजार 700 रूपये, अकलतरा में 54 हजार 100 रूपये और सक्ती में 82 हजार 100 रूपये जुर्माने के रूप में वसूल किया गया है। इसी प्रकार नगर पंचायत नवागढ़ में 78 हजार 600 रूपये, शिवरीनारायण में 1 लाख 24 हजार 650 रूपये, बलौदा में 42 हजार 40 रूपये, सारागांव में 40 हजार 45 रूपये, बाराद्वार में 66 हजार रूपये, जैजैपुर में 42 हजार 50 रूपये, अड़भार में 55 हजार 750 रूपये, नगर पंचायत डभरा में 96 हजार 300 रूपये, चन्द्रपुर में 1 लाख 310 रूपये, राहौद में 79 हजार रूपये 100 और खरौद में 91 हजार 520 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.