Jan Sandesh Online hindi news website

मेरठ में एक स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए बजट में धनराशि की व्यवस्था की गयी

0

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालयों की व्यवस्था की है। यह विद्यालय बच्चों को एन0सी0ई0आर0टी0 की तर्ज पर आधुनिक शिक्षा देने के लिए 18 कमिश्नरी में निर्माणाधीन हैं। प्रदेश की आय बढ़ाने में व्यापारियों की अहम भूमिका है। 2016-17 में प्रदेश को वाणिज्य कर की कुल प्राप्ति 51,800 करोड़ रुपये हो पाती थी। आज पारदर्शिता के कारण बिना किसी अतिरिक्त टैक्स के 91,568 करोड़ रुपये स्टेट जी0एस0टी0 पहुंच गया है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने व्यवस्था की है कि जो भी व्यापारी जी0एस0टी0 के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएगा, उसे प्रदेश सरकार 10 लाख रुपये की सामाजिक सुरक्षा गारण्टी उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में आरोग्यता के साथ ही सरकार की योजनाओं का लाभ देने के लिए सुविधाए उपलब्ध करवायी जा रही हैं। टेलीमेडिसिन व टेलीकन्सल्टेशन जैसी सुविधाओं को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1947 से वर्ष 2017 तक प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज थे। वहीं वर्ष 2017 से 2021 तक 30 मेडिकल कॉलेज बनने की प्रक्रिया में हैं। 16 असेवित जनपदों में जहां कोई मेडिकल कॉलेज नहीं थे, वहां वर्ष 2022 तक मेडिकल कॉलेज उपलब्ध होंगे।
मुख्यमंत्री जी ने सभी को होली व रामनवमी की अग्रिम शुभकामनाएं दीं।

और पढ़ें
1 of 2,337
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.