Jan Sandesh Online hindi news website

पंचायत चुनाव एवं सन्निकट त्योहार के दृष्टिगत अवैध मदिरा पर रोक लगाने हेतु दिनांक 02 से 08 मार्च, 2021 तक चलाया गया विशेष प्रवर्तन अभियान

0

श्री संजय आर0 भूसरेड्डी, अपर मुख्य सचिव, आबकारी द्वारा अवगत कराया गया कि निकट भविष्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तथा त्योहारों के दृष्टिगत अवैध मदिरा के निर्माण, तस्करी एवं बिक्री की को देखते हुए दिनांक 02.03.2021 से 08.03.2021 तक प्रदेश स्तर पर विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जायेगा।

और पढ़ें
1 of 2,372

इस अभियान के दौरान जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के माध्यम से आबकारी, पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त टीमों का गठन करते हुए दबिश एवं चेकिंग कार्यवाही की जायेगी, जिसमें अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के अड्डों पर दबिश दिये जाने के साथ-साथ राष्ट्रीयध्राज्य राजमार्गों पर स्थित संदिग्ध ढाबों की भी जांच कराई जायेगी। अवैध मदिरा की की बिक्री पर पूर्ण नियंत्रण हेतु आबकारी दुकानों पर उपलब्ध स्टाक की सूक्ष्मता एवं सर्तकतापूर्वक जांच की जायेगी।

अपर मुख्य सचिव द्वारा यह भी बताया गया कि मुख्य मार्गों पर वाहनों की भी चेकिंग कराई जायेगी, जिससे कि अन्य वस्तुओं की आड़ में अवैध मदिरा की तस्करी पर रोक लगाई जा सके। अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त माफियाओं पर आबकारी अधिनियम की धाराओं के साथ-साथ आई0पी0सी0 की धाराओं में भी एफ0आई0आर0 दर्ज कराने के निर्देश दिये गये हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.