Jan Sandesh Online hindi news website

Realme GT Neo होगा MediaTek Dimensity 1200 ​प्रोसेसर वाला कंपनी ने दिया हिंट, दुनिया का पहला स्मार्टफोन

0

नई दिल्ली। Realme ने हाल ही में चीन में अपना मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Realme GT लॉन्च किया है जो कि Qualcomm Snapdragon 888 5G प्रोसेसर पर काम करता है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Realme GT Neo को लेकर भी टीजर जारी किया गया। जिससे यह स्पष्ट होता है कि Realme GT Neo जल्द ही बाजार में लॉन्च होगा। हालांकि, कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट या फीचर्स को लेकर घोषणा नहीं की है। लेकिन यह जरूर स्पष्ट किया है कि यह स्मार्टफोन फास्ट होने के साथ ही सरप्राइजिंग परफॉर्मेंस की सुविधा प्रदान करेगा। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि Realme GT Neo को MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है।

और पढ़ें
1 of 1,143

अगर Realme GT Neo को MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर पर पेश किया जाता है तो यह इस प्रोसेसर के साथ आने वाला यह केवल कंपनी का ही नहीं बल्कि दुनिया का भी पहला स्मार्टफोन होगा। इस प्रोसेसर को जनवरी 2021 में हाई एंड 5G चिपसेट के रूप में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद से ही चर्चाएं जारी कि इस चिपसेट पर आधारित पहला स्मार्टफोन क्वार्टर 2 की शुरुआत में या फिर अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार Redmi और OnePlus भी इस प्रोसेसर पर आधारित स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं।

हाल ही में लॉन्च किए गए Realme GT 5G की बात करें तो इसके 8GB + 128GB मॉडल की कीमत CNY 2,799 यानि करीब 34,000 रुपये है। जबकि 12GB + 256GB स्टोरेज मॉडल को CNY 3,299 यानि लगभग 37,000 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। यह पहली बार 10 मार्च को सेल के लिए उपलब्ध होगा और यूजर्स इसे ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे।

Realme GT 5G को Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें 12GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसमें 64MP का ट्रिपल​ रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि फोन का फ्रंट कैमरा 16MP का है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है। एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.43 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.