Jan Sandesh Online hindi news website

सरकार ने कार्य करने की पूरी स्वतंत्रता दी, इसलिए आमजन तक न्याय जरूर पहुंचना चाहिए

0

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि लोकतांत्रिक पद्धति से चुनी गई सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। इसी पारदर्शिता व ईमानदारी के साथ अधिकारियों को भी कार्य करना चाहिए, यह सरकार की अपेक्षा है। सरकार ने कार्य करने की पूरी स्वतंत्रता दी है। इसलिए आमजन तक न्याय जरूर पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्टेट सिविल सर्विसेज से जुड़े सभी अधिकारी यदि मेरुदण्ड बनकर कार्य करना प्रारम्भ कर दें, तो उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है। राज्य सरकार ने पिछले 04 वर्षों में यह कर दिखाया है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अच्छे अधिकारियों के समर्थन में पब्लिक आती है। अतः चयनित उपजिलाधिकारी स्वयं तय करंे कि वे किस श्रेणी में आना चाहेंगे। उन्हें न्यायप्रिय बनना चाहिए, ताकि असेवितों की सेवा की जा सके। इन अधिकारियों की भावना ‘शासकीय दायित्व मेरा राष्ट्रधर्म और कर्तव्य है’, की होनी चाहिए। अधिकारीगण अपनी कार्यपद्धति में संकीर्णता न लाएं, राष्ट्र और प्रदेश को सर्वोपरि रखें।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अधिकारियों का दृढ़संकल्प और उनका अच्छा कार्य उत्तर प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में योगदान देगा। प्रदेश शीघ्र ही विकसित प्रदेश बनकर उभरेगा और देश का अग्रणी राज्य होगा। राज्य सरकार निरन्तर प्रदेश की जनता का हित करने के लिए कार्य कर रही है, साथ ही प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर भी मुहैया करा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौर में भी उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी सबसे न्यूनतम स्तर पर थी। सी0एम0आई0ई0 के डाटा के अनुसार अब यह दर 04 प्रतिशत है, जो वर्ष 2016 में 17.5 प्रतिशत थी। ‘ईज ऑफ डुइंग बिजनेस’ में आज उत्तर प्रदेश देश में दूसरे स्थान पर है।

और पढ़ें
1 of 2,368
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.