Jan Sandesh Online hindi news website

इंडस्ट्रीज़ बनाम टी 20 सीरीज़: COVID-19 मामलों में स्पाइक के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेले जाने वाले T20I शेष

0

नई दिल्ली अहमदाबाद में COVID-19 मामलों में तेज स्पाइक के मद्देनजर, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने भारत और इंग्लैंड के बीच शेष तीन टी 20 मैचों का आयोजन शहर के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के बिना आयोजित करने का निर्णय लिया है।

और पढ़ें
1 of 3,972

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धनराज नाथवानी ने कहा कि बीसीसीआई ने सोमवार रात को यह घोषणा की थी, यह फैसला COVID-19 मामलों में स्पाइक के कारण लिया गया था।

नाथवानी ने एक बयान में कहा, “16, 18 और 20 मार्च को टी 20 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। रिफंड दर्शकों को दिया जाएगा।”

“कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण, हमने जीसीए ने बीसीसीआई के साथ परामर्श करने का फैसला किया है, मैच भारत के इंग्लैंड और अहमदाबाद के बीच खेले जाने वाले टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान मैदान में बंद दरवाजे से नहीं खेले जाएंगे।”

सीओवीआईडी ​​-19 के मामले गुजरात में बढ़ रहे हैं, जिनमें से 890 नए संक्रमणों के साथ सोमवार को अहमदाबाद शहर में रिपोर्ट किए गए, जिनमें से 205 का योगदान है। देश ने सोमवार को पूरे 26,291 नए मामले दर्ज किए।

नाथवानी ने कहा कि जीसीए उन तीन टी 20 आई के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को धन वापसी के लिए नीति बनाएगा। उन्होंने कहा, “जिन लोगों को मानार्थ टिकट मिला है, उनसे अनुरोध है कि वे स्टेडियम का दौरा न करें।”

बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बाद में अपने संबंधित बयान जारी किए।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “यह निर्णय राज्य और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद आया था।” “बीसीसीआई कोविद -19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए सभी नियमों का पालन करना जारी रखेगा और हमेशा अपने प्रशंसकों और हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सबसे ऊपर रखेगा।”

ECB ने कहा: “अर्थ के अलावा स्टेडियम में काफी कम शोर होगा, यह हमें भौतिक रूप से प्रभावित नहीं करता है क्योंकि हम अपने बुलबुले में रहते हैं और यहां तक ​​कि जब भीड़ उपस्थिति थी तो हम उनमें से किसी और गेंद के संपर्क में कभी नहीं आए।” जब भी इसे स्टैंड में मारा गया, तब इसे साफ कर दिया गया था। ”

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहले दो मैचों में 60,000 से अधिक दर्शकों ने आकर्षित किया था, जिसने महामारी के बीच प्रशंसकों की सुरक्षा पर सवाल उठाए थे।

पूर्ववर्ती टेस्ट सीरीज़ के दौरान भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए क्राउड ने वापसी की थी।

23 मार्च से शुरू होने वाली दोनों टीमों के बीच पुणे में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खाली स्टैंडों के सामने खेली जाएगी जैसा कि पहले तय किया गया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.