Jan Sandesh Online hindi news website

2021 Bajaj Pulsar 180 को मिला नया लुक, मार्केट में रखेगी कदम जानें किन बदलावों के सा

0

नई दिल्ली।  ने हाल ही में बजाज पल्सर 180 को भारत में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस बाइक को 1.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में उतारा गया है। कंपनी ने भारत में इस मोटरसाइकिल को डुअल टोन ब्लैक-रेड में पेश किया था लेकिन हाल ही में इस मोटरसाइकिल को ब्लू कलर में भी स्पॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार जल्द ही कंपनी इस नये कलर ऑप्शन को ग्राहकों के लिए पेश करने की तैयारी में है। इस मॉडल में ब्लू के साथ व्हाइट और ब्लैक डुअल टोन ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है।

और पढ़ें
1 of 1,142

Bajaj ने 2021 Pulsar 180 के नये कलर ऑप्शन को तैयार करने के लिए डार्क मैट ब्लू शेड का इस्तेमाल किया है। इस शेड के साथ पल्सर कहीं ज्यादा अग्रेसिव नजर आती है और इसके फीचर्स भी उभरकर सामने आ रहे हैं। इस बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने डुअल टोन ब्लैक और वाइट ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है। ये ग्राफिक्स आपको हेडलैम्प काउल, इंजन काउल, फ्यूल टैंक, साइड पैनल और रियर टेल सेक्शन में दिखाई देगा। मौजूदा ग्राफिक्स की तुलना में नये ग्राफिक्स कहीं ज्यादा बेहतर और स्पोर्टी नजर आ रहा है।

इंजन और पावर 

2021 बजाज पल्सर में 178.6 सीसी के एयर-कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है। जो 8,500 आरपीएम पर 17 बीएचपी की पावर और 6,500 आरपीएम पर 14 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस पॉवरप्लांट को पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें बतौर ब्रेकिंग सिंगल-चैनल एबीएस के साथ 280 मिमी फ्रंट और 230 मिमी रियर डिस्क ब्रेक हैं।

सस्पेंशन की बात करें तो बाइक के फ्रंट साइड में टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स और पीछे गैस चार्ज्ड स्प्रिंग्स मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई बजाज पल्सर 180 रोडस्टर में फ्रंट और रियर व्हील्ज में डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एबीएस मिलता है। नई बाइक का लुक काफी हद तक बजाज पल्सर 125 और पल्सर 150 जैसा होगा। बता दें पल्सर बजाज की तरफ से आने वाली देश में सबसे लोकपप्रिय बाइक है। इस बाइक का दुनियाभर में एक अलग ही फैन बेस माना जाता है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.