Jan Sandesh Online hindi news website

कोटेदारों के आगे नतमस्तक आपूर्ति विभाग, सफीपुर पूर्ति निरीक्षक कोटेदारों की बचा रहे साख

0
उन्नाव/सफीपुर।
जनपद का आपूर्ति विभाग कोटेदारों का कितना फिक्रमंद है इसका अंदाजा कोटेदारों द्वारा जनता के राशन की बेखौफ प्रॉक्सी कर राशन की हो रही कालाबाजारी के बावजूद कार्यवाही न होने से पता चलता है जिसका जीता जागता उदाहरण हैं सफीपुर पूर्ति निरीक्षक! भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ आपूर्ति विभाग कोटेदारों से धन का बंदरबांट कर वाहवाही लूटने में व्यस्त है।
मामला-खुशरूपुर सफीपुर पूर्ति निरीक्षक की लचर कार्यप्रणाली व भ्रष्टाचार के दम पर बेखौफ होकर कोटेदार प्रॉक्सी कर ग्रामीणों को चुना लगा रहे है ताजा मामला खुशरूपुर का है जहां कोटेदार ने प्रॉक्सी कर 195 राशन कार्डधारको का राशन हडप लिया,मामला प्रकाश में आने पर खानापूर्ति के लिए जाँचकर धन का बंटवारा कर ग्रामीणों के राशन की कालाबाजारी नही हुई बता मामला रफादफा कर दिया। आपको बता दे पहले से ही लहबरपुर समेत कई कोटेदारों द्वारा प्रॉक्सी कर ग्रामीणों का राशन हडप लिया गया है कार्यवाही न करने को लेकर आपूर्ति विभाग चर्चा का विषय बना हुआ है।
आखिर आपूर्ति विभाग ऐसे भ्रष्ट कोटेदारों पर मेहरबान क्यो है? पूर्ति निरीक्षक सफीपुर का संरक्षण प्राप्त कोटेदार बेखौफ प्रॉक्सी कर राशन की कालाबाजारी करने से बाज नही आ रहे हैं। आपको बताते चलें खुशरूपुर कोटेदार ने 342 कार्डो पर अप्रैल में 29, मई में 23, जून में 19, जुलाई में 16, अगस्त में 36, सितम्बर में 44 तथा जनवरी में 10 फरवरी में 8 प्रॉक्सी मिलाकर कुल 195 राशनकार्डों की प्रॉक्सी की मामला-लहबरपुर  लहबरपुर कोटेदार ने तेजभान, बच्चू, मोती तीन अन्य मृतको की पिछले 2 वर्षों से प्रॉक्सी के समेत जनवरी-फरवरी को मिलाकर 38 प्रॉक्सी आपूर्ति विभाग के संरक्षण में बेखौफ होकर ग्रामीणों का राशन हडप लिया। सूत्रों की माने तो आपूर्ति विभाग कोटेदारों को संरक्षण देने के एवज में प्रॉक्सी-घटतौली तथा कालाबाजारी से एकत्रित हुए धन का बंदरबांट कर अपना हिस्सा लेता है।
मामला-ककरौरा  संरक्षण के कारण ककरौरा कोटेदार राम नरेश ने भी खुद 57 प्रॉक्सी कर बहुत ग्रामीणों का राशन हडप कर महान कार्य का परिचय दिया है आपूर्ति विभाग भी बहुत मेहरबान है जिससे कोटेदार भी संरक्षण पाकर बेखौफ कालाबाजारी का गोरखधंधा चलाते रहते है। आपको बता दें लहबरपुर, ककरौरा, गोरीमऊ, खुशरूपुर, रायपुर द्वितीय(महपरापुर) आदि कोटेदारों ने आपूर्ति विभाग के संरक्षण में 344 प्रॉक्सी कर ग्रामीणों के राशन की कालाबाजारी की।
सफीपुर पूर्ति निरीक्षक 10 से अधिक प्रॉक्सी करने वाले कोटेदारों पर मेहरबान प्रॉक्सी प्रकरण में पूर्ति निरीक्षक भी धड़ल्ले से प्रॉक्सी करने वाले इन सभी कोटेदारों से प्रॉक्सी शुल्क लेकर छूट दी जाती है। आखिर क्यों न हो क्योंकि इन सबके लिए मोटी रकम वसूली जाती है जिसका हिस्सा ऊपर तक जाता है और खुशरूपुर, लहबरपुर, ककरौरा, गोरीमऊ, रायपुर द्वितीय(महपरापुर) अन्य कोटेदारों के मामले में जाँचकर भ्रष्टाचार की गोद में सो जाएंगे।
और पढ़ें
1 of 236
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.