Jan Sandesh Online hindi news website

ट्रिपल आईटी में युवा प्रोफेसर बनीं डा. विजयश्री सोना, बढ़ा प्रतापगढ़ का मान उच्च शैक्षिक संस्थान में प्रोफेसर पद को गौरवान्वित करने पर खुशी का माहौल

0

लालगंज, प्रतापगढ़। भारतीय सूचना प्रौद्यौगिकी संस्थान इलाहाबाद जैसे महत्वपूर्ण उच्च शैक्षिक संस्थान में डा. विजयश्री तिवारी सोना ने सबसे कम उम्र में युवा प्रोफेसर होने का गौरव बढ़ाया है। केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रमोद तिवारी की छोटी बेटी तथा क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की बहन डा. विजयश्री सोना ट्रिपल आईटी में एसोशिएट प्रोफेसर पद पर सेवारत हैं।

और पढ़ें
1 of 2,338

हाल ही में ट्रिपल आईटी की सेलेक्शन कमेटी ने मैनेजमेंट ऑफ स्टडीज संकाय में डा. विजयश्री की सराहनीय सेवाओं तथा विभाग के मेधावियों को ज्ञानार्जन के क्षेत्र में प्रदत्त विशिष्ट शैक्षिक सेवाओं के सर्वश्रेष्ठ रिकार्ड को देखते हुए इन्हें एसोशिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर के पद पर चयनित किया। प्रोफेसर पद पर ट्रिपल आईटी के बोर्ड आफ गर्वनरर्स की मंजूरी मिलने की जानकारी होने से यहां प्रबुद्ध वर्ग में प्रसन्नता का माहौल दिखा है।

तेईस मार्च को ट्रिपल आईटी के रजिस्टार डा. पीके सैनी ने डा. विजयश्री तिवारी को प्रोफेसर पद पर नियुक्ति पत्र निर्गत किये जाने की जानकारी होते ही यहां खुशी छा गयी है। गौरतलब है कि प्रोफेसर विजयश्री तिवारी प्रतापगढ़ जिले के संग्रामगढ़ की मूल निवासिनी है। मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने बताया कि डा. विजयश्री का युवा प्रोफेसर के रूप में चयन भी बेल्हा का उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक और नया कीर्तिमान दे गया है।

गौरतलब है कि डा. विजयश्री की मां स्वर्गीया डा. अलका तिवारी भी प्रयागराज मेडिकल कालेज में रिसर्च प्रोफेसर रहीं। उपलब्धि पर लखनऊ विश्वविद्यालय के सैन्य विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. डा. ओमप्रकाश शुक्ल, नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता द्विवेदी, सरयू इन्द्रा महाविद्यालय के प्राचार्य डा. प्रवीन सागर, बहुगुणा पीजी कालेज के प्राचार्य डा. आरपी मिश्र, भागवत दत्त महाविद्यालय के प्रकाशचंद्र मिश्र, सांगीपुर इण्टर कालेज के प्राचार्य सुधाकर पाण्डेय, पूर्व प्राचार्या डा. श्यामदुलारी सिंह, पूर्व प्राचार्य डा. पूर्णिमा मिश्रा, डा. शिवमूर्ति शास्त्री, डा. राजकुमार पाण्डेय, डा. शक्तिधरनाथ पाण्डेय, विशालमूर्ति मिश्र, प्राचार्य सुनील शुक्ल, भगवती प्रसाद तिवारी, राममिलन तिवारी, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा देवी, आशीष उपाध्याय आदि ने डा. विजयश्री के चयन को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रतापगढ़ की मेधा की स्वर्णिम सफलता ठहराया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.