Jan Sandesh Online hindi news website

पाकिस्तान ने परमाणु सक्षम शाहीन -1 ए मिसाइल का सफल परीक्षण किया

0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने शुक्रवार को परमाणु क्षमता वाली सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का 900 किलोमीटर की रेंज में सफल परीक्षण किया। सेना ने कहा कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को परमाणु क्षमता वाली सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का 900 किलोमीटर तक सफलतापूर्वक परीक्षण किया।

और पढ़ें
1 of 927

बैलिस्टिक मिसाइल से सतह पर आने वाली शाहीन -1 ए सतह का परीक्षण, उन्नत नेविगेशन प्रणाली, पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग – इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) सहित हथियार प्रणाली के विभिन्न डिजाइन और तकनीकी मापदंडों को फिर से मान्य करने के उद्देश्य से किया गया था, एक बयान में कहा।

सेना के मीडिया विंग ने कहा कि इस मिसाइल की रेंज 900 किलोमीटर है। शाहीन 1-ए अपने परिष्कृत और उन्नत मार्गदर्शन प्रणाली के साथ एक अत्यधिक सटीक मिसाइल प्रणाली है।

इस प्रक्षेपण को रणनीतिक योजनाओं के वरिष्ठ अधिकारियों, रणनीतिक बलों, वैज्ञानिक और रणनीतिक संगठनों के इंजीनियरों ने देखा।

 

महानिदेशक सामरिक योजना प्रभाग, लेफ्टिनेंट जनरल नदीम जकी मंज ने इस सफल परीक्षण के लिए वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी।

उन्होंने वैज्ञानिकों और इंजीनियरों के तकनीकी कौशल, समर्पण और प्रतिबद्धता की सराहना की, जिन्होंने मिसाइल लॉन्च को सफल बनाने में पूरे दिल से योगदान दिया।
सेना के अनुसार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान, स्टाफ कमेटी और सेवा प्रमुखों के अध्यक्ष  ने मिसाइल परीक्षण के सफल आयोजन पर वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी है।

सेना ने कहा कि फरवरी में, पाकिस्तान ने परमाणु क्षमता वाली सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जो 290 किलोमीटर तक के लक्ष्य को पूरा कर सकती है।

ISPR ने कहा कि गजनवी मिसाइल की लॉन्चिंग “आर्मी स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड की वार्षिक फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज की परिणति थी।” 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.