Jan Sandesh Online hindi news website

IMA ने PM मोदी को लिखा, COVID-19 टीकाकरण के लिए कमर कसने और 18 साल से अधिक उम्र में टीका लगाने का सुझाव

0

नई दिल्ली इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में COVID-19 टीकाकरण अभियान चलाने का सुझाव दिया और 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगवाने की तुरंत अनुमति दी। 

और पढ़ें
1 of 3,972

“वर्तमान में, हम 45 वर्ष से ऊपर की आबादी का टीकाकरण कर रहे हैं। बीमारी की दूसरी लहर के तेजी से प्रसार के मद्देनजर, हम सुझाव देते हैं कि हमारी टीकाकरण रणनीति को युद्ध स्तर पर तत्काल प्रभाव से तैयार करने की आवश्यकता है। हम निम्नलिखित सुझावों का अनुरोध करते हैं।

आईएमए ने प्रधानमंत्री से यह भी आग्रह किया कि निजी अस्पतालों के साथ-साथ निजी क्षेत्र के पारिवारिक क्लीनिकों को भी टीकाकरण अभियान में सक्रिय रूप से शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि सभी डॉक्टरों और परिवार के चिकित्सकों के साथ टीकाकरण की उपलब्धता से ड्राइव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 

आईएमए के अनुसार, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने और उत्पादों को प्राप्त करने के लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र को अनिवार्य किया जाना चाहिए। 

IMA ने कहा कि इस बीमारी का तीव्र प्रकोप है, श्रृंखला को तुरंत तोड़ने के उपाय के रूप में, निरंतर लॉकडाउन की एक सीमित अवधि को विशेष रूप से सभी गैर-आवश्यक क्षेत्रों जैसे सिनेमा, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों, खेल, आदि के लिए लागू किया जाना चाहिए। अन्य। 

COVID उचित व्यवहारों का पालन न करने, बुनियादी ढांचे के बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता, नैतिक समर्थन और फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के उत्साही जुड़ाव के खिलाफ शून्य सहिष्णुता पर्याप्त स्वास्थ्य देखभाल सुरक्षात्मक गियर समर्थन सुनिश्चित करना और सबूत-आधारित उपचार प्रोटोकॉल का सख्त पालन करना प्रमुख हैं। इस समय कारकों की आवश्यकता है, “आईएमए का पत्र जोड़ा गया। 

यह एक ऐसे समय में आता है जब t भारत में नए कोरोनोवायरस संक्रमणों में दैनिक वृद्धि 90,000 से ऊपर रही जो लगातार तीसरे दिन राष्ट्रव्यापी COVID-19 मामलों की संख्या 1,26,86,049 तक ले गई। 

24 घंटे की अवधि में कुल 96,982 मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 446 दैनिक नई मृत्यु के साथ बढ़कर 1,65,547 हो गई है। भारत ने सोमवार को 24 घंटे के अंतराल में 1,03,558 एकल दिन नए कोरोनोवायरस संक्रमण का एक सर्वकालिक उच्च दर्ज किया।

27 वें दिन के लिए लगातार वृद्धि दर्ज करते हुए, सक्रिय मामलों में बढ़कर 7,88,223 हो गए हैं, जिसमें कुल संक्रमणों का 6.21 प्रतिशत शामिल है, जबकि वसूली दर आगे घटकर 92.48 प्रतिशत हो गई है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.