Jan Sandesh Online hindi news website

रजत पदक जीता राजनगर के सागर जागलान ने सब जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में

0

पानीपत। राजनगर के सागर जागलान ने सब जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक जीता है। यह प्रतियोगिता तीन अप्रैल को नोएडा में आयोजित की गई थी। सागर ने चार पहलवानों को हराया। सागर ने बताया कि तैयारी अच्छी थी। फाइनल कुश्ती में अंतिम क्षण में तकनीक में चूक हो गई। इसी वजह से हार गया।

और पढ़ें
1 of 798

2019 में भी सागर का नेशनल में स्वर्ण पदक था। एशियन चैंपियनशिप के लिए ट्रायल होगा। इसके लिए वह हर रोज खरखौदा के भोलादास अखाड़े में छह घंटे अभ्यास कर रहा है। उसने अपनी सफलता का श्रेय पिता मुकेश जागलान और कोच अश्वनी दहिया को दिया है। कोच दहिया ने बताया कि सागर नियमित रूप से अभ्यास करता है। तकनीक में सुधार कराया जा रहा है। उम्मीद है कि सागर अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीतेगा।

जीत चुका है 22 पदक

सागर राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में 22 पदक जीत चुका है। उन्होंने 2019 में एशियन सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा वे भारत कुमार के दो बार खिताब जीत चुके हैं। वह जिले के पहले ऐसे पहलवान हैं, जिन्होंने 16 साल की आयु में जिला कुमार का खिताब जीता है।

बेटे पर नाज है

मुकेश कुमार जागलान ने बताया कि वह भी पहलवानी करते थे। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण कुश्ती छोड़नी पड़ी थी। बेटा सागर बचपन में शारीरिक रूप से कमजोर था। अखाड़े में अभ्यास के लिए भेजा तो बेटे ने खूब मेहनत की। अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पदक जीते। उन्हें बेटे पर नाज है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.