Jan Sandesh Online hindi news website

रात में ट्रैवल से पहले करें यह काम, शादी कार्यक्रम के लिए लेनी होगी मंजूरी

0

चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को कम करने के लिए शहर में सख्ती बढ़ा दी है। ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। वहीं, नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों को इन खास बातों का खास ध्यान रखना होगा।

और पढ़ें
1 of 141

ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू पास जारी करने के लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी कर दिया है। जिस व्यक्ति को पास की जरूरत है वह कंट्रोल रूम के नंबर 0172-2700076 पर कॉल कर अपनी जानकारी देकर पास जारी करा सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करने के बाद ही कर्फ्यू पास जारी होगा।

डीसी ऑफिस की तरफ से इस कंट्रोल रूम को ऑपरेट किया जाएगा। वहीं कहीं भी ट्रैवल करने के लिए पास की जरूरत रहेगी। साथ ही कहां से कहां जाना है इसकी वेरिफिकेशन भी आवश्यक होगी। यह देखने के बाद ही अधिकारी पास जारी करेंगे। आवश्यक और दूसरे सामान से जुड़े वाहनों को चंडीगढ़ और दूसरे राज्यों में आवाजाही की मंजूरी रहेगी। इन पर कोई रोक नहीं रहेगी।

रात की शादी तय है तो मंजूरी ऐसे मिलेगी

नाइट कर्फ्यू में बड़ी दिक्कत उन लोगों के लिए खड़ी हो गई है जिनकी आने वाले दिनों में रात को शादी है। 13 अप्रैल से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। इसके साथ ही शादियों के कार्यक्रम भी हैं। बहुत सी शादियां पहले से तय हैं। जिन्होंने रात के समय शादी कार्यक्रम निर्धारित कर रखे हैं। उन्हें एरिया एसडीएम से इसकी मंजूरी लेनी होगी। एसडीएम से मंजूरी मिलती है तो आदेशानुसार इनडोर वेन्यू है तो वेन्यू के 50 फीसद या 100 गेस्ट ही बुलाए जा सकते हैं। वहीं अगर आउटडोर वेन्यू है तो इसका 50 फीसद या 200 गेस्ट शामिल होंगे।

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पैसेंजर को मंजूरी

रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और इंटर स्टेट बस टर्मिनस (आइएसबीटी) आने जाने वाले पैसेंजर को भी नाइट कर्फ्यू में छूट दी गई है। ऐसा इसलिए किया गया है कि क्योंकि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू नहीं है या होने के बाद भी ट्रैवल की मंजूरी है तो ऐसे पैसेंजर को चंडीगढ़ पहुंचने पर दिक्कत न हो इसलिए मंजूरी दी गई है। हालांकि ऑटो, टैक्सी इस दौरान उपलब्ध नहीं होगा। इसके लिए खुद व्यवस्था करनी होगी। साथ ही जो रात को ट्रैवल कर कहीं जाना चाहते हैं ऐसे पैसेंजर को भी तीनों जगह जाने की मंजूरी रहेगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.