Jan Sandesh Online hindi news website

एलजी ने जीएम से मिलाया हाथ जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

0

सोल । बैटरी बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी एनर्जी सॉल्यूशन लिमिटेड और अमेरिकी वाहन निर्माण कंपनी जनरल मोटर्स दोनों मिलकर टेनेसी में एक दूसरी बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री का निर्माण करेंगे ताकि उत्पादन को और बढ़ाया जा सके। इंडस्ट्री के सूत्रों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। इस मसले से परिचित सूत्रों ने बताया है कि एलजी और जीएम ने मिलकर अपने दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) प्लांट के लिए टेनेसी में एक साइट को चुना है, जो कि ओहाइयो में बने इसके करीब 230 करोड़ डॉलर के प्लांट के समान है।

और पढ़ें
1 of 1,519

इस फैक्ट्री के लिए दोनों कंपनियों ने शुक्रवार को निवेश करने की घोषणा की।

एलजी केम के पूर्ण स्वामित्व वाली एलजी एनर्जी सॉल्यूशन ने पिछले महीने कहा था कि अमेरिका में बैटरी उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने के लिए उनकी योजना साल 2025 तक 5 लाख करोड़ वॉन निवेश करने की है, जिसमें कम से कम दो नए प्लांट्स को बनाए जाने की योजना भी शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मिशिगन में बनी फैक्ट्री में एलजी एनर्जी सॉल्यूशन द्वारा लिथियम आयन बैटरी का निर्माण किया जाता है और जीएम के साथ मिलकर कंपनी द्वारा ओहाइयो में एक नई फैक्ट्री पर भी काम चल रहा है, जो साल 2022 में बनकर तैयार होगी।

ईवी बैटरी तकनीक पर व्यापार संबंधी दो साल लंबे एक गुप्त समझौते के तहत हाल ही में हुई सुलह के बाद एलजी ने अमेरिका में ईवी बैटरी के अपने बिजनेस को बढ़ाने का संकल्प लिया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.