Jan Sandesh Online hindi news website

ब्राइड मेकअप के लिए पॉर्लर जा रही हैं, तो ध्यान रखें संक्रमण से बचने के लिए ये बातें

0

लिमिटेड गेस्ट्स के साथ कोरोना महामारी में भी शादियां का दौर जारी है। तरह-तरह के खूबसूरत लिबास और मेकअप में दुल्हनें अपनी तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं। तो अगर आपकी शादी का मुहूर्त भी इस बीच है और पॉर्लर में मेकअप की बुकिंग करवा रखी है तो उसे कैंसल कराने की जरूरत नहीं, बस कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा जिससे आप इस खतरनाक संक्रमण से बची रहें। तो आइए जानते हैं इसके बारे में…

और पढ़ें
1 of 345

अवॉयड करें इन्हें

मेकअप स्पंज 

सिर्फ कोरोना के वक्त ही नहीं, नॉर्मली भी किसी दूसरे का मेकअप स्पंज करने से स्किन इंफेक्श होने का खतरा बना रहता है। तो इसका खासतौर से ध्यान रखें। स्पंज में छोटे-छोटे होल्स होते हैं जिससे इसमें बहुत ही आसानी से यीस्ट और बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं। जिससे फंगल इन्फेक्शन, मुंहासे और भी कई दूसरी तरह की स्किन से जुड़ी समस्याएं होने का खतरा बना रहता है।

मेकअप ब्रश

स्पंज की तरह ही दूसरों पर इस्तेमाल किया हुआ ब्रश भी इस्तेमाल न करें। फ्रेश ब्रश और स्पंज के लिए अलग से पेमेंट करने की जरूरत पड़े तो कर दें कम से कम संक्रमण का खतरा तो कम रहेगा।

काजल और मस्कारा

अच्छी क्वालिटी का मस्कारा और काजल अगर आपके मेकअप किट में है तो उसे ही पॉर्लर जाते वक्त कैरी कर लें क्योंकि  पलकों पर मौजूद बैक्टीरिया मस्कारा ब्रश या काजल में लग जाते हैं। जिससे आंखों की समस्याएं जैसे लालिमा, आंखों में दर्द और कार्निया में सूजन आदि हो सकती है।

हेयर ब्रश

ये तो बचपन से ही बताया जाता है कि दूसरों का हेयर ब्रश कभी नहीं इस्तेमाल करना चाहिए। इससे भी स्किन इंफेक्शन होने की संभावना रहती है। तो कोरोना काल में तो इस बात का ध्यान रखना और जरूरी हो जाता है।

लिपस्टिक 

बेशक पॉर्लर में आपसे ज्यादा लिपस्टिक का कलेक्शन रहता है लेकिन बेहतर होगा कि लहंगे पर सूट करने वाला शेड आप खुद ही खरीद लें। जिससे आप संक्रमण से बच सकती हैं। क्योंकि पॉर्लर में एक ही लिपस्टिक कई सारी दुल्हनों के मेकअप में इस्तेमाल किया जाता है जो बहुत ही हानिकारक होता है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.