Jan Sandesh Online hindi news website

हरप्रीत बराड़ को जीत का ‘सरदार’ बना देख विराट कोहली भी मान गए, खुद आगे बढ़कर थपथपाई पीठ

0

अहमदाबाद। आइपीएल 2021 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को आइपीएल मैच में 34 रन से शिकस्त दी। पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम आठ विकेट पर 145 रन तक ही पहुंच सकी। पंजाब की जीत के हीरो हरप्रीत बरार रहे, जिन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों पर एक चौके व दो छक्कों की मदद से नाबाद 25 रन बनाने के बाद 19 रन देकर तीन विकेट भी झटके। उन्होंने सात गेंदों में मैच का पासा पलट दिया।

और पढ़ें
1 of 623

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम ने 10 ओवर में सिर्फ देवदत्त पडीक्कल (7) का विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए थे। यहां से आरसीबी को अंतिम 60 गेंदों में 118 रन की जरूरत थी। हालांकि, चुनौती मुश्किल जरूर थी, लेकिन आरसीबी के बल्लेबाजों और उनकी फॉर्म को देखते हुए असंभव नहीं थी। ऐसे में बरार अपना तीसरा ओवर करने आए, जो पिछले दो ओवर में 17 रन लुटा चुके थे। 11वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्होंने विराट कोहली (35) और ग्लेन मैक्सवेल (0) को बोल्ड कर दिया। बरार का यह ओवर मेडन विकेट ओवर रहा। बरार ने अपने अगले ओवर में एबी डिविलियर्स (3) को राहुल के हाथों कैच कराकर आरसीबी का स्कोर 69 रन पर चार विकेट कर दिया। यह बरार का अंतिम ओवर था और इसमें उन्होंने सिर्फ दो रन दिए। इस तरह उन्होंने अपने अंतिम दो ओवर में सिर्फ दो रन देकर तीन बड़े विकेट हासिल किए।

विराट कोहली का विकेट लेकर बरार काफी खुश हैं। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘जब कोहली ने मुझे मारा तो मैं घबराया नहीं था क्योंकि एक गेंदबाज को हमेशा वापसी का दूसरा मौका मिलता है। मेरा पहला आइपीएल विकेट कोहली पाजी का विकेट था और यह बहुत खास  है। इसके बाद मैं फ्लो में आ गया। छक्का लगने के बाद मझे कुछ भी महसूस नहीं हुआ क्योंकि एक गेंदबाज के पास हमेशा वापसी करने का मौका होता है। इसलिए मुझे पता था कि मैं वापसी कर सकता हूं।’

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.