Jan Sandesh Online hindi news website

फायर ब्रिगेड ने अग्निसुरक्षा संबंधी इंतजाम और बेहतर करने के लिए नगर के आठ कोविड अस्पतालों को दिया नोटिस

0

काशीपुर : फायर ब्रिगेड ने अग्निसुरक्षा संबंधी इंतजाम और बेहतर करने के लिए नगर के आठ कोविड अस्पतालों को नोटिस दिया है। सभी से एक सप्ताह में जवाब मांगा गया है। इसके बाद अगर व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होता है तो अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें
1 of 608

प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए बीते दिनों शहर के दस निजी अस्पतालों को कोरोना संक्रमितों का इलाज करने की अनुमति प्रदान की थी। जहां गंभीर रूप से संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। इधर समय-समय पर देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड अस्पतालों में हुए भीषण अग्निकांड और जनहानि को संज्ञान में लेते हुए अग्निशमन विभाग अलर्ट हो गया है। एफएसओ गिरीश सिंह बिष्ट के नेतृत्व में फायर विभाग की टीम ने बीते दिनों शहर के दस कोविड निजी अस्पतालों में अग्निशमन सुरक्षा उपकरणों व अग्निकांड बचाव संबंधी व्यवस्था की गहनता से जांच-पड़ताल की।

इस दौरान दस कोविड निजी अस्पतालों में दो अस्पताल ऐसे मिले जहां सभी व्यवस्था दुरुस्त और अग्निश्मन विभाग के मानक पर खरी उतरी। लेकिन आठ कोविड निजी अस्पताल में अग्निशमन उपकरण व अन्य व्यवस्था मानक पर खरा नहीं उतरी। जबकि सभी कोविड निजी अस्पतालों में वर्तमान में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों व अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

एफएसओ गिरीश सिंह बिष्ट ने बताया टीम ने सभी कोविड निजी अस्पतालों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने अग्नि सुरक्षा उपकरणों, अग्निकांड के दौरान बाहर जाने के रास्ते, अग्नि सुरक्षा उपकरण संचालित करने आदि की जानकारी जुटाई। बताया निरीक्षण के दौरान दस कोविड निजी अस्पतालों में से आठ निजी अस्पताल फायर विभाग के मानक पर खरा नहीं उतरने पर उन्हें एक सप्ताह का नोटिस देकर व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.