Home उत्तर प्रदेश लक्ष्‍य पूरा करने के लिए कुशीनगर में दंपति की दोबारा करा दी...

लक्ष्‍य पूरा करने के लिए कुशीनगर में दंपति की दोबारा करा दी शादी

45
0

[object Promise]
उपेन्द्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : जिले के नेबुआ नौरंगिया में बुधवार को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में जिम्मेदारों ने एक बड़ा खेल कर दिया। कोटा पूरा करने की ललक में ऐसे दंपति की दुबारा इस समारोह में शादी करा दी, जिनकी शादी दो साल पहले ही हो चुकी थी। यही नहीं दंपति के पास एक बच्चा भी है। यह सनसनीखेज खुलासा तब हुआ, जब सामूहिक विवाह के बाद यह महिला अपने नवजात बच्चे के पास गई और एक किनारे उसे दूध पिलाने लगी।
कोटवा बाजार स्थित नेबुआ नौरंगिया ब्लाक परिसर में बुधवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 50 जोड़ों की शादियां कराई गईं। समारोह में डीएम डा. अनिल कुमार सिंह व खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी समेत तमाम लोग आशीर्वाद देने पहुंचे। लेकिन इससे पहले कोटा पूरा करने की ललक में जिम्मेदारों ने बड़ा खेल कर दिया था, जिसकी भनक तक किसी को नहीं लगी।
सामूहिक विवाह कार्यक्रम हो जाने के बाद मंडप से गले में माला पहने निकली एक युवती परिसर में ही गोंद में एक नवजात को लिए दिखी। लोगों के अनुसार जब उसने नवजात को दूध पिलाया तो लोगों में कानाफूसी शुरू हो गई। पूछताछ में युवती ने अपना नाम ममता निवासी देवतहा बाली बताया। यह भी स्वीकार किया कि आज जिस दूल्हे प्रदीप निवासी खानूछपरा से उसकी शादी कराई गई है, उससे उसकी पहले ही शादी हो चुकी है और उसका बच्चा भी है।
सामूहिक विवाह समारोह के बाद शाम को इस तरह की जानकारी मिली। इसकी जांच शुरू करा दी गई है। जांच में मामला सही निकलने पर जोड़े की रिपोर्ट करने वाले व अन्य दोषियों पर एफआईआर दर्ज कराकर धनराशि की वसूली की कार्रवाई होगी।
टीके सिंह, समाज कल्याण अधिकारी/प्रभारी बीडीओ नेबुआ नौरंगिया

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।