Home उत्तर प्रदेश भीमा-कोरेगांव हिंसाः मायावती ने BJP-RSS काे ठहराया जिम्मेदार

भीमा-कोरेगांव हिंसाः मायावती ने BJP-RSS काे ठहराया जिम्मेदार

40
0

[object Promise]

लखनऊः पुणे के काेरेगांव में हुई जातीय हिंसा पर बसपा सुप्रीमाे मायावती ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मायावती ने हिंसा के लिए बीजेपी काे सीधे ताैर पर जिम्मेदार ठहराया है। उन्हाेंने कहा है कि ये जाे घटना घटी है इसे राेकी जा सकती थी, लेकिन एेसा नहीं हुआ। महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार है, उसी ने हिंसा कराई है। हमें एेसा लग रहा है कि इसके पीछे बीजेपी-आरएसएस आैर जातिवादी ताकताें का हाथ है।
देशभर में लाखों डॉक्टर हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवाएं ठप- जानिए क्या है पूरा
बसपा सुप्रीमाे यहीं नहीं रुकी। उन्हाेंने कहा कि सरकार काे वहां पहले ही उचित प्रबंध करना चाहिए था। अगर पहले से ही सरकार वहां सुरक्षा व्यवस्था ठीक करती ताे एेसी घटना हाेती ही नहीं।

गाैरतलब है कि पुणे के भीमा-कोरेगांव लड़ाई की सालगिरह पर हुई हिंसा से पूरे महाराष्ट्र में तनाव का माहौल है। हिंसा में एक व्यक्ति की मौत, जबकि कई लाेग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना काे लेकर लाेगाें में काफी आक्राेश है। फिलहाल सरकार की तरफ से सुरक्षा चाक चाैबंद कर दी गई है।

‘2018 में ही लोकसभा के चुनाव करा सकती है BJP’

क्या था कार्यक्रम? 
बता दें कि भीमा कोरेगांव की लड़ाई 1 जनवरी 1818 को पुणे स्थित कोरेगांव में भीमा नदी के पास उत्तर-पू्र्व में हुई थी। यह लड़ाई महार और पेशवा सैनिकों के बीच लड़ी गई थी। अंग्रेजों की तरफ 500 लड़ाके, जिनमें 450 महार सैनिक थे और पेशवा बाजीराव द्वितीय के 28,000 पेशवा सैनिक थे, मात्र 500 महार सैनिकों ने पेशवा की शक्तिशाली 28 हजार मराठा फौज को हरा दिया था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।