Home राष्ट्रीय Punjab Teachers: 2,500 शिक्षकों को किया परमानेंट

Punjab Teachers: 2,500 शिक्षकों को किया परमानेंट

56
0

Punjab Teachers: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 12,500 शिक्षकों को परमानेंट कर दिया है। यह पंजाब सरकार का बड़ा फैसला है। भगवंत मान ने शिक्षकों को परमानेंट करने के बाद सम्बोधन किया जिसमें वह भावुक हो गए। मान बोले- मैं एक शिक्षक का बेटा हूँ मैं उनकी समस्या को भली प्रकार समझता हूँ। पिछली सरकार ने शिक्षकों से बहुत बुरा किया। उन्हें कम भुगतान पर काम करना पड़ता था। सरकार ने शिक्षकों के हित हेतु कोई कदम नहीं उठाया कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की। 

उन्होंने आगे कहा- जब मैंने शिक्षकों को पक्का करने की बात उठाई, तो कई अधिकारियों ने मुझे रोका कहा यह मत करिये लेकिन मैंने उनकी नहीं सूनी। मेरी जिद्द थी की शिक्षकों को परमानेंट करना है। मैंने उनसे साफ़ कहा- सरकारों के पास पैसा होता है बस उनकी नीयत नहीं होती है। उन्होंने आगे कहा- हम पायलट सेवा शुरू करने का विचार कर रहे हैं। 15 लड़कियों के स्कूलों में और Schools of Eminence में ये शुरुआत होगी। अब सरकारी स्कूल में बच्चों के लिए बस सेवा शुरू होगी। 

अभी यह सेवा भले ही  सीमित स्कूलों में शुरू की जा रही है लेकिन समय के साथ इसे पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों में लागू किया जाएगा। इससे लगभग 20 हजार बच्चों को लाभ होगा। बता दें साल 2014 में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान एक शिक्षक की 14 महीने की बच्ची रूथ की जनवरी 2014 में मौत हो गई। यह अध्यापकों के आंदोलन में हुई। शिक्षक जब अपना परमानेंट पत्र लेने मच पर गई तो वह भावुक हो गई। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।