Home राष्ट्रीय Israel Palestine Conflict: गाजा हिंसा समाप्त करने को तैयार इजरायल व ईराक

Israel Palestine Conflict: गाजा हिंसा समाप्त करने को तैयार इजरायल व ईराक

49
0

Israel Palestine Conflict: गाजा में चल रही हिंसा को समाप्त करने की सहमति बन गई है। मिश्र की खुफिया एजेंसियों ने इस संघर्ष को रोकने का आह्वान किया है। गाजा वही स्थान है जहां फलस्तीनी की मौत हुई है। लेकिन अब खबर आ रही है कि इजराइल और फलस्तीनी दोनो इस संघर्ष पर रोक लगाना चाहते हैं।

खुफिया एजेंसियों का कहना है कि इजरायल और फलस्तीनी इस बात के लिये सहमत हों गए हैं कि इस हिंसा को यही पर रोक दिया जाए। जानकारी के लिए बता दें इजरायल ने बीते दिनों फलस्तीनी पर हवाई हमले किये थे। जिसके जवाब में फलस्तीनी ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे। हिंसा अधिक बढ़ गई थी। फलस्तीनी लोग मारे गए। गाजा हिंसा का गढ़ बन गया।
वही कल यानी रविवार के दिन इजरायल ने गाजा के भीड़भाड़ वाले शरणार्थी शिविर के वरिष्ठ इस्लामिक जिहाद कमांडर को मार गिराया है। जानकारी के लिये बता दें आतंकी समूह के खिलाफ उच्च-स्तरीय सैन्य अभियान के तहत एक सप्ताह के भीतर इजराइल का इस तरह का यह दूसरा लक्षित हमला है। इस हमले के बाद ईरान समर्थित उग्रवादी समूह आग बबूला हो गया और उसने इजरायल पर जमकर रॉकेट दागे।
इसके बाद माहौल युद्ध का बना दिखाई दे रहा था लेकिन दोनो युद्ध का परिणाम जानते है। गाजा पर शासन करने वाला उग्रवादी समूह हमास अब भी इस संघर्ष से किनारा करता दिखाई दे रहा है। वही अब खबर है कि दोनो ही देश इस हिंसा को विराम देना चाहते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।