Home राष्ट्रीय 1000 करोड़ के एविएशन घोटाले से जुड़ा दिग्विजय सिंह का नाम

1000 करोड़ के एविएशन घोटाले से जुड़ा दिग्विजय सिंह का नाम

41
0

1000 करोड़ के एविएशन घोटाले से जुड़ा दिग्विजय सिंह का नाम

 

 

यूपीए सरकार के दौरान हुए 1000 करोड़ के एविएशन घोटाले में सीनियर कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह का भी नाम जुड़ गया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच में सामने आया है कि एविएशन फिक्सर दीपक तलवार ने दिग्विजय सिंह और उनके परिवार के लिए फ्लाइट की टिकटें बुक की थीं.

आईटी की जांच में सामने आया है कि दीपक तलवार की वेव हॉस्पिटलिटी एमिरेट्स फर्म ने दिग्विजय और उनके परिवार के लिए 1.25 करोड़ की टिकटें खरीदी थीं, जिनमें से 60 लाख की टिकट दिग्विजय और उनकी पूर्व पत्नी के लिए खरीदी गई थी.

ये टिकटें तब खरीदी गई थीं जब दिग्विजय सिंह कांग्रेस पार्टी के महासचिव थे.

इस मामले में दिग्विजय सिंह का कहना है कि उनकी पत्नी आशा और बेटी का ह्यूस्टन में कैंसर का इलाज चल रहा था. ह्यूस्टन के लिए उन्होंने सभी की टिकटें खुद ही खरीदी थीं. उन्होंने कहा कि टिकटों को दीपक तलवार की फर्म ने अपग्रेड किया था.दीपक तलवार को एक बड़ा कॉर्पोरेट लॉबिस्ट और राजनेताओं का करीबी माना जाता है. उन्हें 2 नवंबर को दिल्ली के 30 हजारी कोर्ट ने नोटिस जारी कर आय के स्रोतों के संबंध में जवाब मांगा था. आयकर विभाग तलवार से 1000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के संबंध में पूछताछ कर रहा है.

(CNN-News18 के लिए आशीष महर्षि की रिपोर्ट)

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।