Home राष्ट्रीय 8 नवंबर को ‘एंटी ब्लैक मनी डे’ मनाएगी बीजेपी, मंत्रियों पर होगी...

8 नवंबर को ‘एंटी ब्लैक मनी डे’ मनाएगी बीजेपी, मंत्रियों पर होगी मुहिम की जिम्मेदारी

4
0

8 नवंबर को ‘एंटी ब्लैक मनी डे’ मनाएगी बीजेपी, मंत्रियों पर होगी मुहिम की जिम्मेदारी

 

 

8 नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर बीजेपी देशभर में एंटी ब्लैक मनी डे मनाने की तैयारी कर रही है. देश भर में काले धन के खिलाफ मुहिम चलाने के लिए मोदी कैबिनेट के मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गई है. जिनमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह हिमाचल में, सुषमा स्वराज भोपाल में, अरुण जेटली गुजरात में, तो नितिन गडकरी मुंबई में रहेंगे. इसके अलावा रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा, उमा भारती और मेनका गांधी समेत लगभग सभी मंत्री देश के अलग – अलग शहरों में काला धन विरोधी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

सुरेश प्रभु जयपुर, नरेन्द्र तोमर गुजरात, डॉ. हर्षवर्धन चंडीगढ में रहेंगे. बीजेपी ने इस कार्यक्रम को 8 नवंबर तक सीमित न रखकर इसे एक कैंपेन की तरह चलाने का फैसला लिया है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह हिमाचल प्रदेश में रहेंगे तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भोपाल में. अरुण जेटली गुजरात में तो गडकरी मुंबई में लोगों से सीधा संवाद कायम करेंगे.

रविशंकर प्रसाद दिल्ली, जेपी नड्डा हिमाचल, अनंत कुमार विजयवाडा, उमा भारती रोहतक में रहेंगी. मेनका गांधी अमृतसर, सुरेश प्रभु जयपुर, नरेन्द्र तोमर गुजरात, जुएल ओराम इंफाल, ङर्षवर्धन चंडीगढ में रहेंगे. जावडेकर बैंगलुरु, धर्मेन्द्र प्रधान रायपुर, अनंत गीते रायगढ, हरसिमरत कौर भटिंडा, पासवालन हाजीपुर में रहेंगे.ये कार्यक्रम सिर्फ 8 नवंबर तक सीमित नहीं रहेंगे. पार्टी ने इसे एक कैंपेन की तरह चलाने का फैसला लिया है. 8 नवंबर को बीजेपी देश भर में मना रही है एंटी ब्लैक मनी डे. 8 नवंबर को पूरा हो रहा है नोटबंदी का एक साल. जबकि कांग्रेस ने किया है 8 नवंबर को काला दिवस मनाने का ऐलान और देश भर में निकालेगी कैंडल लाईट मार्च. बीजेपी ने तमाम मंत्रियों की लगायी ड्यूटी. देश के कोने कोने मे जाकर करेंगे सरकार के काम काज का प्रसार किया जाएगा.

जनता को ये बताया जाएगा कि कैसे मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में 27 मई 2014 को काले धन पर एसआईटी का गठन किया गया. 14 फरवरी 2015 को कोयले का ऑनलाईन ऑक्शन शुरु किया गया. डीबीटी यानि डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर योजना शुरु की गयी ताकि बोगस राशन कार्ड की छुट्टी के सात साथ सरकार की सब्सिडी भी बचे. 1 जून 2016 को इनकम डिस्क्योजनर स्कीम लागू हुआ जिसमें लोगों को अपने छिपे धन की घोषणा करने का मौका दिया गया. 1 नवंबर 2016 को बेनामी प्रोपर्टी ट्रंजैक्शन एक्ट लागू हुआ और 8 नवंब 2016 को पीएम मोदी ने अब तक का सबसे बड़े फैसले यानि नोटबंदी का ऐलान किया. दावा ये किया गया कि इससे आतंकी, नक्सल, नकली नोट के साथ साथ काले धन पर भी लगाम लगेगी. मॉरिशस, सिंगापुर और साइप्रस के साथ समझौते कर काले धन को वापस लाने के धंधे पर रोक लगाई. और पिछले महीने ही नकली शेल कंपनियों के रजिस्ट्रेशन रद्द किए गए.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।