Home खेल अश्विन ने पुजारा की जमकर की तारीफ

अश्विन ने पुजारा की जमकर की तारीफ

3
0

अनुभवी भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टीम के साथी चेतेश्वर पुजारा की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि पुजारा स्पिन के खिलाफ खेलने में सबसे महान खिलाड़ी हैं। पुजारा उन भारतीय खिलाड़ियों की एलीट सूची में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने 100 टेस्ट खेले हैं। भारत चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

35 वर्षीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2010 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उसी टीम के खिलाफ 100वां टेस्ट मैच भी खेलेंगे। अश्विन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, पुजारा स्पिन के खिलाफ बहुत अच्छा खेलते हैं। उन्हें जानने के इन वर्षों के दौरान, मैंने बहुत करीब से देखा है।” 36 वर्षीय अश्विन ने 2018/19 श्रृंखला में पैट कमिंस के जादू को याद किया और कहा कि पुजारा की जिद ने उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया था।

उन्होंने कहा, पैट कमिंस अच्छी गेंदबाजी करते हैं। लेकिन पुजारा ने उन्हें काफी प्रभावित किया था। जब मैंने उन्हें पहली बार देखा था, तो उनकी जिद ऐसी थी कि उन्होंने अपने डिफेंसिव माइंड से बेहतरीन आक्रमणों की धज्जियां उड़ा दीं थीं।अश्विन ने खुलासा किया कि वह पुजारा मिरुगम को बुलाते थे, जिसका अर्थ जानवर होता है। मध्य क्रम का बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करता है। वैसी ही जानवर अपने शिकार पर ध्यान केंद्रित करता है। चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा। भारत ने नागपुर में खेले गए पहले मैच में मेहमान टीम को एक पारी और 132 रन से हराकर जीत हासिल की थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।