Home खेल भारत ने छह विकेट से जीता दूसरा मुकाबला, जडेजा की फिरकी में...

भारत ने छह विकेट से जीता दूसरा मुकाबला, जडेजा की फिरकी में फंसे ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर

7
0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने रविवार को छह विकेट से जीत लिया। यह मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, जहां भारतीय टीम ने तीसरे दिन में ही मैच को समाप्त कर दिया। रविचंद्रन अश्विन के स्पिन मास्टरक्लास के साथ-साथ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 42 रन देकर सात विकेट झटके। टीम ने भारत को जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य दिया था। ऑस्ट्रेलिया की पारी लंच से पहले समाप्त हो गई थी। उसके बाद भारत ने अपनी पारी की शुरुआत की।

तीसरे दिन लंच ब्रेक तक, भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए थे। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद थे। शर्मा ने तेज पारी खेलकर 31 रन का स्कोर बनाया, इसके बाद वह रन आउट हो गए। उनके बाद विराट कोहली क्रीज पर थे।

वहीं, पुजारा ने भी लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का स्कोर बढ़ाया और विराट कोहली के साथ 30 रन की साझेदारी निभाई। हालांकि, कोहली एक बार फिर चकमा खाते हुए गेंदबाज टी मर्फी की गेंद पर आउट हुए और 20 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। उनके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए और पुजारा के साथ बल्लेबाजी को आगे बढ़ाया।

अय्यर ने 12 रन की पारी खेली और गेंदबाज लियोन की गेंद पर मर्फी को कैच थमा बैठे। उनके बाद श्रीकर भरत क्रीज पर थे। इस दौरान पुजारा और भरत ने टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की और 30 रन की साझेदारी निभाई। पुजारा ने चौके के साथ मैच को समाप्त किया। भारत ने 26.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए और तीन दिन में ही गेंदबाजों की मदद से मैच को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब भारत 2-0 से सीरीज में आगे है।
 

  • ऑस्ट्रेलिया : 263 रन (पहली पारी) और 31.3 ओवर में 113 रन (ट्रेविस हेड 43, मारनस लाबुस्चगने 35; रवींद्र जडेजा 7/42, रविचंद्रन अश्विन 3/59)।
  • भारत : 262 रन और 26.4 ओवर में 118/4 रन (रोहित शर्मा 31, पुजारा 31 (नाबाद); नाथन लियोन 2/49)।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।