Home वायरल खबर सांप को सीपीआर देने लगा पुलिसकर्मी वीडियो देख उड़ेंगे होश

सांप को सीपीआर देने लगा पुलिसकर्मी वीडियो देख उड़ेंगे होश

6
0

दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं जिनकी हरकतें देख आपके होश उड़ जायेंगे। वही सीपीआर देकर कई बार आम जनमानस की जान बचाने के किस्से आपने खूब सुने होंगे। लेकिन आज हम आपको एक पुलिसकर्मी का ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह पुलिसकर्मी एक सांप की जान बचाने की कोशिश में लगा है। सांप की जान बचाने के लिए वह उसे सीपीआर दे रहा है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

जानें क्या है वीडियो:

वीडियो मध्यप्रदेश का है। कॉन्स्टेबल का नाम अतुल शर्मा है। वह मुँह से सांप को सीपीआर देते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने ऐसा सांप की जान बचाने के लिए किया। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में एक आवासीय इलाके में जा रही पाइपलाइन के भीतर सांप घुस गया। उसे निकालने की सभी हर संभव कोशिश करने लगे। लोगों ने पेस्टिसाइड मिले पानी को पाइप में डाल दिया. उन्हें लगा कि पेस्टिसाइड वाले पाइप के संपर्क में आने के बाद सांप या तो मर जाएगा या डर के मारे भाग जाएगा। हालांकि, ऐसा तो नहीं हुआ, मगर सांप बेहोश जरूर हो गया। 

मौके पर पुलिस पहुँचती है। कांस्टेबल अतुल शर्मा जब देखते हैं सांप बिल्कुल भी हरकत नहीं कर रहा है, तो वह उसके मुंह को अपने मुंह में डालकर सीपीआर देने लगते हैं. इस दौरान वह सांप के ऊपर पानी भी छिड़कते हैं, ताकि वह होश में आ जाए। कुछ देर बाद सांप होश में आ जाता है और उनकी बहादुरी की लोग खूब सराहना करते हैं। 



Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।