Home वायरल खबर 1700 साल से इस पेड़ पर उग रहे है पैसे, जानिये कहां...

1700 साल से इस पेड़ पर उग रहे है पैसे, जानिये कहां है ये पेड़!

51
0

[object Promise]

हमनें अधिकतर लोगों को ये कहते हुए सुना है कि पैसे क्या पेड़ पर उगते हैं। लेकिन अब ये कहावत सच साबित होते हुई नजर आ रही है। क्योंकि इस दुनिया में एक पेड़ ऐसा भी है, जिस पर फल नहीं बल्कि पैसे उगते हैं।

[object Promise]
Coin-tree-

हम जिस पेड़ की बात कर रहे हैं दरअसल वह पेड़ ब्रिटेन के पीक डिस्ट्रिक्ट में मौजूद है। इस पेड़ को लेकर दुनियाभर में काफी मान्यताएं हैं, इस पेड़ पर ना सिर्फ ब्रिटेन के सिक्के लगे हुए हैं बल्कि दुनियाभर के सिक्के इस पेड़ में जड़े हुए हैं। गुडलक और अन्य विश के लिए दुनियाभर से लोग यहां पहुंचते हैं और सिक्के गाड़ देते हैं।

[object Promise]
Wishing-Tree-

सबसे ज्यादा सिक्के ब्रिटेन के लगे हुए हैं। इस पेड़ पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सिक्के न दिखाई दे। पैसों से लदा यह पेड़ 1700 साल पुराना है।

विदेशी पर्यटक आते है देखने
इस पेड़ पर लगे सिक्कों की तादात को देखकर इस बात का पता चलता है कि ये पेड़ कितना मशहूर है, तभी तो यहां इसको देखने के लिए विदेशी पर्यटकों का तांता लगा रहता है।

[object Promise]
Wishing-Tree-

यहां आने वाले सभी पर्यटक इस पेड़ पर सिक्के लगाते हैं और अपने मन की मुराद पूरी होने की कामना करते हैं। यही वजह है कि इस पेड़ पर कई देशों के सिक्के देखने को मिलते हैं।

सालों साल बना रहता है रिश्ता
इस पेड़ को लेकर स्थानीय लोग तरह तरह की कहानियां सुनाते हैं। कोई कहता है कि इस कई सालों पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं।

[object Promise]
Tree-2

वहीं यह भी सुनने में आया है कि यदि कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए, तो कहा जाता है कि उनके रिश्ते की मिठास और बढ़ जाती है, इतना ही नहीं उनका रिश्ता सालों-साल बरकरार रहता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।