Home वायरल खबर आपकी आइसक्रीम अब नहीं पिघलेगी, ऐसी ढूंढ निकाली है रेसिपी

आपकी आइसक्रीम अब नहीं पिघलेगी, ऐसी ढूंढ निकाली है रेसिपी

29
0

[object Promise]

कनाडा, वैज्ञानिकों ने एक नई रेसिपी ढूंढ निकाली है जिससे कि आपकी आइसक्रीम जल्द नहीं पिघलेगी। यहां तक कि इससे आपकी आइसक्रीम ज्यादा क्रीमी और टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी होगी। बताया गया है कि यह रेसिपी बनाने में केले के छिलकों का उपयोग होगा।

[object Promise]
नहीं-पिघलेगी-आपकी-आइसक्रीम-ढूंढ-निकाली-है-रेसिपी

केले के छिलके में छोटे-छोटे फाइबर पाए जाते हैं जिन्हें सेल्यूलोस के नाम से जाना जाता है। जो आइसक्रीम को टेस्टी, क्रीमी और कुछ देर तक पिघलने नहीं देता।

[object Promise]
spring-from-shopbop-girl-eating-ice-cream-cone

नेचुरल फाइबर मनुष्य के बालों से भी पतले होते है। कनाडा की यूनिवर्सिटी ऑफ गुल्फ के शोधकर्ताओं का कहना है कि इससे आइसक्रीम का स्वाद तो बढ़ जाएगा साथ ही ये हेल्दी भी होगा। बताया कि इससे क्रीम गाढ़ी भी हो जाएगी जिससे इसे पिघलने में समय लगेगा।

[object Promise]
ice-cream

पहले भी कई तरहल के चीजें ढूंढी गई जिससे कि आइसक्रीम को पिघलने में समय लगे। 2017 में चीन ने स्ट्रोबेरी में पाए जाने वाले एक पोलीफेनौल कंपाउड से ऐसा रेसिपी निकाली थी। वहीं जापानी वैज्ञानिकों ने ऐसे ही एक रेसिपी बनाई थी जिसमें 28 डिग्री पर भी आइसक्रीम नहीं पिघलेगी।

यहाँ पर है भूतों का बसेरा, इस बीच पर जो गया, लौट कर नहीं आया

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।