Home वायरल खबर स्पेस का पहला लग्जरी होटल , इसका एक दिन किराया जानकर उड़...

स्पेस का पहला लग्जरी होटल , इसका एक दिन किराया जानकर उड़ जाएंगे होश

29
0

[object Promise]

टेक्सस, देश-विदेश घूमने से बोर हो चुके हैं, तो अब अंतरिक्ष में भी छुट्टियां बिताई जा सकती हैं। दरअसल, 2022 तक स्पेस में एक ऐसा लग्जरी होटल बनाने का दावा किया जा रहा है जिसमें कोई भी जाकर रह सकेगा।

हालांकि, इसके लिए आपको अभी से तैयारियां शुरू करनी होंगी, क्योंकि यात्रा करवाने वाली कंपनी इसके लिए करोड़ों रुपए वसूलेगी। अमेरिका के टेक्सस राज्य की कंपनी ‘ओरियन स्पैन’ इसकी तैयारियों में लगी है।

[object Promise]
space

इस स्टार्टअप ने घोषणा की है कि वह स्पेस का पहला लग्जरी होटल बनाने जा रहे हैं जो 2021 में लॉन्च होगा और 2022 तक आम लोगों के लिए खुल जाएगा। जानकारी के मुताबिक, होटल में दो क्रू मेंबर और चार यात्रियों के लिए जगह होगी।

पूरी यात्रा कुल 12 दिन की बताई जा रही है। कंपनी ने वेबसाइट पर बुकिंग शुरू भी कर दी है।

[object Promise]
laxury hotel

ओरियन स्पैन की वेबसाइट के मुताबिक, पूरी यात्रा पर 9.5 मिलियन डॉलर (तकरीबन 61 करोड़ रुपए) खर्च होंगे। यानी एक रात के लिए पांच करोड़ रुपए से ज्यादा का खर्च आएगा। इसमें से तकरीबन 51 लाख रुपए जमा के तौर पर रखें जाएंगे।

यह यात्रा पूरी होने पर वापस दे दिए जाएंगे। इन्हें एडवांस बुकिंग के लिए समझा जा सकता है। अगर यात्रा किसी वजह से कैंसिल करवानी पड़ी तो यह पैसा वापस मिल जाएगा। (भाषा-इनपुट)

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।