Home वायरल खबर गायब हो जाता है ‘मिस्टर इंडिया’ की तरह यह शख्स, देखें इसका...

गायब हो जाता है ‘मिस्टर इंडिया’ की तरह यह शख्स, देखें इसका विडियो

42
0

इसे 21.4 मिलियन लोग देख चुके हैं।

चीन में यह वीडियो बहुत वायरल हो रहा है, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि प्लास्टिक की शीट लगाकर यह शख्स कैसे गायब हो जाता है? आने ऐसा मामला फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में देखा होगा, जब अनिल कपूर एक घड़ी से गायब हो जाते थे। लेकिन यहां तो सिर्फ एक टेबल क्लॉक के जरिए यह शख्स इस वीडियों में गायब हो जाता है। इस शीट को नाम दिया गया है क्वांटम इनिविजिबिलिटी क्लॉक जिसके वीडियो ने इंटरनेट पर धमाल मचा रखा है। अब तक इसे 21.4 मिलियन लोग देख चुके हैं। बहुत लोग इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं । चीन के क्रीमिनल इंवेस्टीगेशन डिपार्टमेंट मिनिस्ट्री ऑफ पब्लिक सिक्योरिटी के डिप्टी हेड चेन शिक्यू ने भी इस वीडियो को शेयर किया है और लिखा है कि यह क्लॉक मिलिट्री के बहुत फायदेमंद है।

Read More :देशद्रोह लगा, सीएम योगी के साथ सांकेतिक विवाह करने वाली महिला पर, भेजा गया जेल
वो कहते हैं कि क्वांटम टेक्नोलॉजी का बना कपड़ा पारदर्शी मैटेरियल से बना है। ये प्रकाश की तरंगों को रिफलेक्ट करती हैं जो इसे पहनता है और यही वजह है कि पहनने वाला व्यक्ति इसे पहनकर गायब हो जाता है। अब सवाल उठता है कि मिलिट्री के लोग इसे पहनकर रात में जासूसी कर सकते हैं तो अपराधी भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन क्वांटम वीडियो प्रडक्शन कंपनी के प्रोड्यूसर झू जेनसॉन्ग ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि इस इनविजिबिलिटी क्लॉक नाम की कोई चीज होती ही नहीं है। मेल ऑनलाइन को झू जेनसॉन्ग ने बताया कि यह वीडियो एडिटिड है और इसे नीली और हरी प्लास्टिक के कपड़े से बनाया गया है। इसमें एडोब जैसे सॉफ्टवेयर का ही काम है जो अक्सर हम कईं एक्शन मूवी में देखते रहते हैं।

Read More : पेट्रोल अब होगा सस्ता, प्रदूषण भी होगा कम, सरकार लाएगी नई नीति

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।