Home State news बच्चा तस्कर गैंग का भंडाफोड़ : 300 बच्चों को यूएस में...

बच्चा तस्कर गैंग का भंडाफोड़ : 300 बच्चों को यूएस में 45-45 लाख रुपए में बेच चुका तस्कर, इस अभिनेत्री की मदद से पकड़ा गया!

39
0

[object Promise]

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति सूद ने. उनकी मदद से एक ऐसे बच्चा तस्कर गैंग का भंडाफोड़ हुआ है, जो अब तक करीब 300 बच्चों को अमेरिका में 45-45 लाख रुपए में बेच चुका है. इस गिरोह का सरगना राजूभाई गमलेवाला गुरुवार को मुंबई में पकड़ा गया. ग्राहक बनकर पार्लर पहुंचीं प्रीति ने बच्चियों से बात शुरू की, तो पता चला कि वह एक अंकल के साथ गुजरात से आई हैं.

माता-पिता के बारे में पूछने पर बच्चियों ने चुप्पी साध ली. बच्चियों से प्रीति को बात करते देख तीनों लोग अंदर आ गए और झगड़ा शुरू कर दिया. लेकिन प्रीति तब तक 100 नंबर डायल कर चुकी थीं.

फिल्म रिवॉल्वर रानी में काम कर चुकी अभिनेत्री प्रीति सूद ने बताया बच्चियों की स्थिति संदेहास्पद बताई. रविवार होने के बावजूद प्रीति घर पर नहीं रुकी. वह पार्लर पहुंचीं तो तीन लोगों को लेडीज ब्यूटी पार्लर के बाहर खड़ा पाया.

10 मिनट में ही पुलिस आ गई और बच्चियों के साथ दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया. प्रीति को बाद में पता चला कि बच्चियों को उसी रात अमेरिका भेजा जाने वाला था. पुलिस ने इस मामले में उसी दिन दो और लोगों को धर दबोचा.

उनमें से 26 वर्षीय आमीर खान एक सेवानिवृत्त पुलिस सब इंस्पेक्टर का बेटा है. 11 साल से बच्चों की तस्करी का रैकेट चला रहा था. वह गुजरात के गरीब परिवारों से 10 से 16 वर्ष की उम्र के बच्चों को खरीद कर उन्हें अमेरिका भिजवाता था. वहां एक-एक बच्चे की कीमत वह 45-45 लाख रुपए वसूलता था. राजूभाई गमलेवाला इससे पहले 2007 में पासपोर्ट में घपला करने के आरोप में भी पकड़ा जा चुका है.

बच्चों की तस्करी मामले में राजू सहित उसके गिरोह के लोगों पर आईपीसी की धारा 34 और 373 के तहत मामला दर्ज किया गया है. कोर्ट ने राजू को 18 अगस्त तक पुलिस रिमांड में सौंप दिया है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।