Home स्वास्थ्य-जीवनशैली मनीप्लांट लगाने से पहले रट ले यह बातें नही तो होंगे कंगाल

मनीप्लांट लगाने से पहले रट ले यह बातें नही तो होंगे कंगाल

47
0

वास्तु– लोग अपने घरों में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं। लोगो को यह मालूम है कि इसको घर मे लगाना शुभ माना जाता है। इससे लक्ष्मी का घर मे वास होता है और आपको कभी भी धन की किल्लत से नही जूझना पड़ता है। 
लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आप मनीप्लांट का पौधा सही दिशा में नही लगाते है। तो इससे आपके घर मे लक्ष्मी का वास नही होता है और आप कंगाल होने लगते हैं। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर मे मनीप्लांट लगाने के कुछ विशेष नियम…
अगर आप अपने घर में मनी प्लांट का पौधा लगाते है। तो आपको उसकी पत्तियों को जमीन पर नही छूने देना चाहिए। उसे एक धागे से बांधकर ऊपर की ओर कर देना चाहिए। अगर मनीप्लांट की पत्ती जमीन पर छुती है तो इससे धन की हानि होती है।
अगर आपके घर मे मनी प्लांट का पौधा लगा है। तो आप उसे हरा भरा रखे। क्योंकि हरा भरा पौधा घर मे सुख लेकर आता है। वही अगर मनी प्लांट सूखने लगे तो उसे घर से बाहर निकाल दें। क्योंकि यह घर मे कलह का कारण बन सकता है।
मनी प्लांट का पौधा शेयर न करे। अगर आप अपना मनी प्लांट का पौधा अपनी इच्छा से किसी व्यक्ति को देते हैं। तो आपके घर से पौधे के साथ साथ बरक्कत भी उसके आपस चली जाती है।
वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी चीज का सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है. मनी प्लांट लगाते समय कभी भी पूर्व, पश्चिम या उत्तर पूर्व दिशा में गलती से भी नहीं लगाएं. मनी प्लांट केवल दक्षिण पूर्व दिशा में ही लगाना शुभ माना गया है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।