Home रोजगार Neet exam रिजर्व की डेट घोषित ऐसे करे चेक अपना रिजल्ट

Neet exam रिजर्व की डेट घोषित ऐसे करे चेक अपना रिजल्ट

51
0

Neet exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट की आंसर कुंजी जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी गई है। Neet परीक्षा की आंसर key 30 अगस्त को जारी की जाएगी और 7 सितंबर को इसका रिजल्ट घोषित होगा। जानकारी के लिए बता दें इन दोनों की आधिकारिक घोषणा होने के बाद जिन अभ्यर्थियों ने नीट की परीक्षा दी थी वह अपना रिजल्ट और आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा और अपनी डीटेल्स सबमिट करने अपनी आंसर की और रिजल्ट देखना होगा। जानकारी के लिए बात दें 17 जुलाई को नीट यूजी 2022 एग्जाम का आयोजन हुआ था. नीट एग्जाम के लिए 18.72 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इस परीक्षा में 95 फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
नीट परीक्षा की आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद आप होमपेज पर कैंडिडेट एक्टिविटी का ऑप्शन चुनें. अब नीट प्रोविजनल आंसर की लिंक पर क्लिक करें. अगले स्टेप के तौर पर एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ फिल करें। सभी जरूरी जानकारी को फिल करने के बाद लॉगिन करें और आंसर की चेक करें

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।