Home रोजगार ITBP Recruitment 2022: मिल रहा 69 हजार तक का वेतन, ऐसे करें...

ITBP Recruitment 2022: मिल रहा 69 हजार तक का वेतन, ऐसे करें अप्लाई

54
0

ITBP Recruitment 2022: भारत तिब्बत सीमा पर पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल पदों पर भर्ती निकली है। इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अभ्यर्थी ITBP Constable Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 29 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर 2022 की रखीं गई है।

इस जारी नोटिफिकेशन की माने तो, इस प्रक्रिया के माध्यम से कांस्टेबल (एनिमल ट्रांसपोर्ट) के 52 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 33 पद, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 5 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 2 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के 12 पद भी शामिल हैं। 

साथ ही इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन दिए जाने की बात भी नोटिफिकेशन में कही गई है।

इन कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा को पास किये हुए होने चाहिए। इसके साथ ही उनकी न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। वहीं सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

विस्तृत जानकारी के लिए इच्छुक आवेदक आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।