Home Tech खबरें गूगल ने अब चीन में कर्मचारियों की छंटनी शुरू की

गूगल ने अब चीन में कर्मचारियों की छंटनी शुरू की

28
0

मीडिया ने सोमवार को बताया कि गूगल अब चीन में उन कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, जिन्होंने वैश्विक घोषणा के हिस्से के रूप में वरिष्ठ पदों और उच्च वेतन वाले कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पेनडेली की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का उद्देश्य ‘वेतन मानक को रीसेट करना और समग्र कार्य कुशलता में सुधार करते हुए परिचालन लागत को कम करना’ है।

रिपोर्ट के अनुसार, मुआवजे में स्टॉक और वार्षिक अवकाश छूट और नकद और चिकित्सा बीमा में 30,000 युआन (4,339 डॉलर) शामिल हैं और ये लाभ केवल 10 मार्च से पहले कंपनी छोड़ने के समझौते पर हस्ताक्षर करके प्राप्त किए जा सकते हैं। “इसके अलावा, गूगल ने हटाए गए कर्मचारियों के लिए तीन महीने की बफर अवधि प्रदान की है, जिसके दौरान वे काम नहीं कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सामान्य रूप से भुगतान किया जाता रहेगा।

गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने हाल ही में 12,000 कर्मचारियों को निकाल दिया था और यहां तक कि 100 रोबोटों को साफ कर दिया था जिन्होंने अपने मुख्यालय में कैफेटेरिया को साफ किया था। वैश्विक घोषणा के तहत कंपनी ने भारत में लगभग 400 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया।

20 जनवरी को, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में पुष्टि की थी कि वैश्विक स्तर पर लगभग 12,000 लोगों की छंटनी की जाएगी, जो कुल कार्यबल का 6 प्रतिशत से अधिक है। कई गूगल कर्मचारी अपनी दुर्दशा साझा करने के लिए सोशल मीडिया, विशेषकर लिंक्डइन पर गए। इस बात से इनकार करते हुए कि छंटनी ‘बेतरतीब ढंग से’ की गई थी, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि उन्हें कार्यबल को कम करने के लिए ‘गहरा खेद’ है। पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह ‘उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं जो हमें यहां तक ले आए।’ वैश्विक मंदी और मंदी की आशंकाओं में सभी आकार की कंपनियों को प्रभावित करने वाली गहरी फंडिंग विंटर के बीच गूगल की मूल कंपनी में छंटनी की उम्मीद थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।