Home politics अगर सही निकला ओपिनियन पोल तो कर्नाटक में बीजेपी के साथ होगा...

अगर सही निकला ओपिनियन पोल तो कर्नाटक में बीजेपी के साथ होगा खेल

49
0

देश- कर्नाटक में चुनाव होने को है। सभी राजनीतिक दल जनता को साधने में जुट गए हैं। अलग-अलग चैनल के ओपिनियन पोल आने शुरू हो गए हैं। लोग खुलकर चुनाव पर चर्चा कर रहे हैं। सर्वे में खुलासा हो रहा है कि लोग वर्तमान की बीजेपी सरकार से नाराज हैं। जनता कर्नाटक में परिवर्तन देखना चाहती है।

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के आधार पर अगर बात करें तो राज्य के 17 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो कर्नाटक में पुनः बीजेपी की सरकार नहीं देखना चाहते हैं। वहीं 47 प्रतिशत लोग कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व से संतुष्ट नहीं हैं। लोग अब बेरोजगारी, महंगाई, अपराध के मुद्दों पर भी बात कर रहे हैं।
राजनीतिक विशेषज्ञ का कहना है जब – जब भ्रष्टाचार का मुद्दा गरमाया है बीजेपी को हार का मुह देखना पड़ा है। झारखंड में जब मुद्दों की बात हुई तो बीजेपी के हाथ से यह राज्य फिसल गया। वहीं अब कर्नाटक की सरकार मुद्दों को उठा रही है। तो संभावना है कि बीजेपी के हाथ से कर्नाटक निकल सकता है।
सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक में 117 सींटो पर इसबार कांग्रेस का कब्जा हो सकता है। इसके साथ ही बीजेपी का हाथ महज 60 से 70 सींटें लगेगी। यदि ओपिनियन पोल का आइडिया सही लगा तो सम्भव है बीजेपी कांग्रेस के हाथ से हार जाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।