Home politics राहुल की रद्द हुई सदस्यता ने कर दिखाया यह बड़ा काम..विपक्ष

राहुल की रद्द हुई सदस्यता ने कर दिखाया यह बड़ा काम..विपक्ष

59
0

राजनीति- कांग्रेस नेता राहुल गांधी(CONGRESS LEADER RAHUL GANDHI) की कल लोकसभा स्पीकर(LOKSABHA SPEAKAR) ने संसद की सदस्यता रद्द कर दी। लोकसभा स्पीकर(LOSABHA SPEAKAR) के इस फैसले से हर कोई हताश दिखा। कांग्रेस नेताओं (CONGRESS LEADER)ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया। जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा, लोकतंत्र ओम शांति। जगह – जगह मोदी सरकार(MODI GOVERNMENT) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी(CONGRESS LEADER RAHUL GANDHI) को विपक्ष का साथ मिला।

विपक्ष के बड़े नेताओं ने राहुल गांधी के पक्ष में बयान दिये। राहुल की सदस्यता जाते हैं पहली बार कांग्रेस को विपक्ष का ऐसा समर्थन मिला है। विपक्ष के समर्थन से साफ है कि कहीं न कहीं विपक्ष के मन मे कांग्रेस के प्रति लगाव है और लोकसभा चुनाव में विपक्ष कांग्रेस के विपक्ष एकता की नीति पर विचार कर रहा है। लेकिन बयानों के आधार पर यह कहना कि विपक्ष कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा अनुचित है। क्योंकि विपक्ष का यह समर्थन बीजेपी की नीतियों के विरोध में है।

जानें क्या बोला विपक्ष-

अरविंद केजरीवाल(ARVIND KEJRIWAL)- आज देश मे जो चल रहा है। वह गलत है। विपक्ष को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। वन नेशन वन पार्टी वातावरण बन रहा है। ये तनाशाही है।देश के लोगों से मेरी अपील है कि हमको आगे आना होगा। हमें मिलकर जनतंत्र और देश बचाना है।

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी। यह मुश्किल दौर है। पूरा देश भयभीत है। 130 करोड़ जनता को अब अहंकारी सत्ता के खिलाफ आवाज उठानी होगी। 

वहीं अरविंद केजरीवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे कम पढ़ा लिखा प्रधानमंत्री बताते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में केजरीवाल करते हैं- भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है जब देश का प्रधानमंत्री इतना कम पढ़ा लिखा है। आपने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी। आप तो बड़ा डरते हैं।

अखिलेश यादव(AKHILESH YADAV)- राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव लिखते हैं- संसद की सदस्यता के अपहरण से राजनीतिक चुनौती ख़त्म नहीं हो जाती. सबसे बड़े आंदोलन संसद नहीं; सड़क पर लड़कर जीते गये हैं।जिन महोदय ने मानहानि का दावा किया है दरअसल ये उन्हें अपने उन लोगों पर करना चाहिए जो अपने देश को धोखा देकर विदेश भाग गये, जिससे उनके नाम-मान को हानि पहुँची है।

ममता बनर्जी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM NARENDRA MODI) के न्यू इंडिया में उनका  निशाना विपक्ष। अपराधी नेताओं को भाजपा विधान मंडल में शामिल करती है। विपक्ष के नेताओं के भाषण अयोग्य हो जाते हैं। आज हमने लोकतंत्र का निम्न स्तर देखा है।

बता दें विपक्ष जहां राहुल के समर्थन में खड़ा रहा। वहीं दलित हितैसी बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीम मायावती(BSP SUPREMO MAYAWATI) ने इस मामले पर मौन धारण कर लिया। कई लोग इसका अर्थ बीजेपी ने बसपा की मिली भगत से निकाल रहे हैं। बसपा के साथ एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने भी राहुल की रद्द हुई सदस्यता पर चुप्पी साध ली।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।