Home politics कांग्रेस अब न तो राष्ट्रीय पार्टी बची है न तो भारतीय:- नड्डा

कांग्रेस अब न तो राष्ट्रीय पार्टी बची है न तो भारतीय:- नड्डा

64
0

राजनीति:- भाजपा और कांग्रेस के मध्य आय दिन ठना ठानी देंखने को मिलती है जहां एक और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष करते रहते हैं और देश के हर मुद्दे से उन्हें जोड़ते हैं वही भाजपा भी कांग्रेस को नीचे दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है।

उन्होंने कहा आज कल के सियासी दलों में वंशवाद पनप रहा है लेकिन भाजपा एक मात्र ऐसी पार्टी है जहां वंशवाद का नाम तक नहीं है। आज के विपक्षी दलों में विचारधारा बाद में आती है और उनका पारिवारिक स्वार्थ पहले पनपता है। वही अगर हम बात कांग्रेस की करें तो इसकी स्थिति अत्यधिक गम्भीर है हालत डगमगाई हुई है। यह अब ऐसी पार्टी बन गई है जो न तो राष्ट्रीय बची है और न तो भारतीय। वही सबसे बड़ी बात अब यह प्रजातांत्रिक भी नहीं बनी है। आज यह सिर्फ वंशवाद की पार्टी बची है जिसमे आपसी कलह के अलावा कुछ नहीं दिखाई देता।
उन्होंने आगे कहा आज सामाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल पार्टी, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, इंडियन नेशनल लोकदल, राष्ट्रीय जनता दल, अकाली दल, बीजू जनता दल और अन्य सभी दल पारिवारिक राजनीति तक सीमति है यह सिर्फ अपने व्यक्तिगत लाभ हेतु राजनीति करते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।